पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मासिक बैठक:ईसीएचएस इन पैनल अस्पतालों का दौरा करेगा प्रतिनिधिमंडल, पूर्व सैनिकों को मिलने वाली सुविधा का लेगा जायजा

भिवानी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहीद स्मारक के पास एक्स सर्विसमैन जनकल्याण सेवा समिति की मासिक बैठक ऑनरेरी कैप्टन अजीत सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कोविड-19 के दौरान पूर्व सैनिकों के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर शोक प्रकट किया। कैप्टन अजीत सिंह ने एक प्रतिनिधिमंडल का गठन किया जो भिवानी में ईसीएचएस इन पैनल हॉस्पिटलों का दौरा करके पूर्व सैनिकों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लेंगे। जिसमें ऑनरेरी कैप्टन सुखपाल सिंह, ऑनरेरी कैप्टन मदन सिंह, सूबेदार धर्मपाल सिंह एवं सूबेदार शमशेर सिंह शामिल किए गए।

सभी सदस्यों ने कोविड के दौरान दवाईयों के बिलों का भुगतान न होने का मुद्दा उठाया। इस पर रीजनल सेंटर ईसीएचएस हिसार के साथ पत्र व्यवहार की इजाजत दी गई। जिसमें उनसे अनुरोध किया जाएगा कि पैसा सीधे मरीजों के बैंक खातों में भेजा जाए।

इसके साथ स्टेशन हेड क्वार्टर हिसार से अनुरोध किया कि भिवानी सीएसडी कैंटीन के होने वाले लाभ में से भिवानी के पूर्व सैनिकों को सुविधाएं प्रदान की जाएं। केन्द्रीय ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी को पूर्व सैनिकों के लिए टॉल टैक्स माफ करने की प्रार्थना की गई और इस संबंध में पत्र व्यवहार के लिए सभी ने इजाजत दी।

सरकार के विभिन्न मंत्रालयों से आरटीआई के तहत सूचनाएं प्राप्त करने की भी स्वीकृति दी गई। इस अवसर पर सूबेदार मेजर सूरजभान सिंह, सूबेदार मेजर हरिकिशन शर्मा, हवलदार दिनेश, सूबेदार मेजर बालकिशन, हवलदार सुभाष जांगड़ा, नायक श्रीराम जांगड़ा तथा नायक मनबीर सिंह आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...