पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहले से ज्यादा खतरनाक हुआ कोरोना संक्रमण:जिले में आठ नए मरीज मिले, वैक्सीन लगवाने के बाद भी बुजुर्ग पॉजिटिव

भिवानी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वार्ड नंबर छह में कोरोना रोगी मिलने पर सैनिटाइजेशन करते कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
वार्ड नंबर छह में कोरोना रोगी मिलने पर सैनिटाइजेशन करते कर्मचारी।
  • जिले में 88 से बढ़कर 93 हुई एक्टिव मरीजों की संख्या, तीन हुए ठीक
  • कुल संक्रमित हुए 6513, मंगलवार को 832 लोगों के लिए सैंपल

जिले में कोरोना संक्रमण पहले से भी ज्यादा खतरनाक साबित होता जा रहा है। मंगलवार को जिले में 8 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। चिंता की बात यह है कि मंगलवार को जो नए संक्रमित मरीज मिले हैं उनमें से 71 वर्षीय एक मरीज की कोरोना सैंपल रिपोर्ट वैक्सीन की डोज लगवाने के बाद भी पॉजिटिव आई है। मरीज को 23 दिन पहले वैक्सीन की डोज दी गई थी। मंगलवार को 832 लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

जिले में मंगलवार को रामनगर निवासी 71 वर्षीय दुकानदार की सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इसके अलावा गांव इंदीवाली निवासी 73 वर्षीय व्यक्ति, सेक्टर-13 निवासी 15 वर्षीय लड़की, जीबीटीएल हाउस क्षेत्र में 32 वर्षीय व्यक्ति, पतराम गेट निवासी 31 वर्षीय महिला, विद्यानगर निवासी 65 वर्षीय महिला, धनाना निवासी 28 वर्षीय व्यक्ति व अशोका कॉलोनी निवासी 29 वर्षीय व्यक्ति की सैंपल रिपोर्ट भी विभाग को पॉजिटिव मिली है। मंगलवार को कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 88 से बढ़कर 93 हो गई है और 3 मरीज ठीक हुए हैं।

जिले में ये है वैक्सीन का स्टेटस

  • जिले में अभी तक 77489 लोगों को वैक्सीन दी है। इनमें से 5234 लोगों को दूसरी डोज भी दी जा चुकी है। इनमें से 65805 बुजुर्ग शामिल हैं।
  • 60 वर्ष से अधिक आयु के 47177 को पहली व 377 लोगों को दूसरी डोज भी दी जा चुकी है।
  • 45 से 59 आयु के 17229 लोगों को वैक्सीन को पहली व 22 को दूसरी डोज भी दी गई है।
  • 4898 हेल्थ वर्कर को पहली व 3674 को दूसरी डोज दी गई है।
  • फ्रंट लाइन के 2951 कर्मचारियों को पहली व 1161 को दूसरी डोज भी दी जा चुकी है।

15 मार्च को लगी थी वैक्सीन की पहली डोज, 28 दिन बाद लगना था दूसरा टीका

रामनगर निवासी 71 वर्षीय दुकानदार ने बताया कि वह घंटाघर क्षेत्र में दुकान का संचालन करता है। उसे कुछ दिनों से बुखार, जुकाम, गला सूख रहा है और वह शारीरिक रूप से कमजोरी महसूस कर रहा है। इसी के चलते उसने रविवार को सिविल अस्पताल में कोरोना सैंपल दिया था। मंगलवार को उसकी सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

दुकानदार ने बताया कि उसने 15 मार्च को कोरोना से बचाव को लेकर वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी और दूसरी डोज उसे 28 दिन बाद लगवानी थी लेकिन बताया जा रहा है दूसरी डोज लगवाने का समय और बढ़ा दिया गया है लेकिन वैक्सीन की एक डोज लगवाने के बाद भी उसकी सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे समझ नहीं आ रहा है कि ऐसा क्यों हुआ।

मंगलवार को इनकों दी गई वैक्सीन

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने 32 सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीन टीकाकरण अभियान चलाया। इस दौरान 5384 लोगों को वैक्सीन दी गई है। इनमें 60 से अधिक आयु के 2084 लोगों को पहली व 98 को दूसरी डोज दी गई है। इसी तरह से 45 से 59 आयु के 3187 लोगों को पहली व 3 लोगों को दूसरी डोज दी गई है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने कुल 5273 लोगों को पहली व 111 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी है।

बवानी खेड़ा में मिला बिना लक्षण का एक और केस

बवानी खेड़ा के वार्ड छह में एक और कोरोना का केस आ गया है। यह जाट काॅलेज हिसार का विद्यार्थी हैं, जो पिछले सप्ताह कॉलेज से लौटा था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना पीडित के घर जाकर रिपाेर्ट को तैयार किया गया।

हेल्थ इंस्पेक्टर प्रेम ठकराल ने बताया कि मंगलवार को जो कोरोना पॉजिटिव आया है। उसमें कोरोना के लक्षण नहीं है। परन्तु उसकी रिर्पोट पॉजिटिव है। उसे घर पर रहने की सलाह दी गई है। दूसरी तरफ नगरपालिका ने भी वार्ड छह में सैनिटाइज करवाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें