डॉ. रघुबीर ने कहा:कन्या भ्रूण हत्या की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे

भिवानी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सामान्य अस्पताल में पीएनडीटी जिला टास्क फोर्स एडवाइजरी कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते सिविल सर्जन डॉ. रघुबीर शांडिल्य। - Dainik Bhaskar
सामान्य अस्पताल में पीएनडीटी जिला टास्क फोर्स एडवाइजरी कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते सिविल सर्जन डॉ. रघुबीर शांडिल्य।

चौ. बंसीलाल राजकीय सामान्य अस्पताल में पीएनडीटी जिला टास्क फोर्स एडवाइजरी कमेटी की बैठक में तीन प्रस्ताव रखे, जिन पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता सिविल सर्जन डॉ. रघुबीर शांडिल्य ने की। सिविल सर्जन ने कहा कि जिला में कन्या भ्रूण हत्या की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। लिंग जांच की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा तुरंत कार्रवाई की जाती है।

बैठक में भिवानी हार्ट क्लीनिक रोहतक गेट में ईको कार्डियोग्राफी सेंटर खोलने, शर्मा नर्सिंग होम तोशाम का पंजीकरण और श्रीजी मैटरनिटी एंड नर्सिंग होम ईशरवाल में निरीक्षण से संबंधित मामला रख गया। सभी मामलों के हर पहलू पर गंभीरता से विचार विमर्श किया गया। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. शांडिल्य ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला में कन्या भ्रूण हत्या की पूर्णरूप से रोकथाम के लिए पूरी सख्ती बरती जा रही है।

इसके महिला एवं बाल विकास विभाग की वर्कर व आशा वर्कर के माध्यम से निगरानी की जा रही है। उन्होंने कहा कि लिंग जांच की सूचना मिलने पर बिना किसी विलंब के छापामार कार्रवाई की जाती है। इसके साथ ही उन्होंने एडवाइजरी कमेटी के सदस्यों को कोरोना महामारी से बचाव के बारे में लोगों को जागरूक करने को कहा। उन्होंने कहा कि शरीर में हार्ड इम्युनिटी के लिए वैक्सीन की दोनों डोज लगवाना जरूरी हैं। इस दौरान उप सिविल सर्जन डॉ. कृष्ण कुमार, डॉ. सुनीता सांगवान, जिला न्यायवादी सुमेर हुड्डा, एडीए आनंद दहिया, गैर सरकारी सदस्य सुनील वर्मा नंबरदार व एडवोकेट राजेश कुमार आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...