पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:पूर्व सैनिकों ने बौंदकलां में आवंटित पंचायती भूमि की जांंच के लिए डीसी को ज्ञापन सौंपा

बौंदकलां11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आंवटित भूमि की जांच करवाने के लिए डीसी से मिलते पूर्व सैनिक।

शुक्रवार को पूर्व सैनिक स्वाभिमान संस्था बौंद ब्लॉक के पूर्व सैनिकों ने डीसी को ज्ञापन सौंपकर ग्राम पंचायत बौंदकलां द्वारा विभिन्न व्यक्तियों एवं संस्थाओं को आवंटित की गई पंचायती भूमि की जांच करवाने की मांग की है। पूर्व सैनिक (वटरन) स्वाभिमान संस्था बौंद ब्लॉक के पूर्व सैनिकों ने जिला उपायुक्त राजेश जोगपाल को सौंपे गए ज्ञापन में आरोप लगाया है कि बौंद ब्लॉक के केंद्रीय शहीद स्मारक निर्माण के लिए संस्था पिछले दो सालों से ग्राम पंचायत बौंदकलां से दादरी रोहतक मार्ग पर भूमि के लिए अनुरोध करती रही।

17 फरवरी 2019 को बौंदकलां के कार्यवाहक सरपंच प्रतिनिधि, बौंदखुर्द व रणकोली गांवों के गणमान्य व्यक्तियों की सभा हुई थी। जिसमें पंचायत ने संस्था को दादरी रोहतक मुख्य मार्ग पर भूमि देने का आश्वासन दिया था। लेकिन पंचायत ने यह कहकर संस्था को मना कर दिया था कि मुख्य मार्ग पर पंचायत की कोई भूमि नहीं है। जबकि सितंबर 2020 में पंचायत ने दादरी रोहतक मुख्य मार्ग पर ही 1000 वर्ग गज जमीन चमार समाज को धर्मशाला बनाने एवं 850 वर्ग गज भूमि महाराणा प्रताप पार्क व भवन बनाने के लिए आवंटित की है।

इसके अलावा भी ग्राम पंचायत बौंदकलां ने पिछले पांच सालों में पंचायती भूमि को बहुत सी संस्थाओं व व्यक्तियों को आवंटित किया है। संस्था को घोर आपत्ति इस बात की है कि बौंद ब्लॉक के 24 गांवों के पूर्व सैनिकों के बार बार अनुरोध करने पर भी ग्राम पंचायत बौंदकलां ने दादरी रोहतक मुख्य मार्ग पर भूमि न देकर ब्लॉक के करीब छह हजार पूर्व सैनिकों, सेवारत सैनिकों, शहीदों व स्व. सैनिकों की वीरांगनाओं में रोष है। इसलिए संस्था ग्राम पंचायत बौंदकलां द्वारा जनवरी 2016 से अब तक कितने व्यक्तियों एवं संस्थाओं को कितनी एवं किन किन प्रावधानों एवं नियमों के तहत भूमि आवंटित की गई है। इसके साथ ही प्रस्तावित भूमि पर क्या धरातल पर भवन व मकान बनाया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें