पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा:डीएलएड संस्थाओं के लिए अस्थाई संबद्धता के लिए बढ़ाई तिथि

भिवानी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब 21 तक जमा करवा सकते हैं आवेदन-पत्र और शुल्क

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर डीएलएड संस्थाओं के लिए अस्थाई संबद्धता के लिए वर्ष 2020-21 के लिए आवेदन-पत्र एवं शुल्क जमा करवाने की तिथि बिना विलम्ब शुल्क 10 दिसंबर निर्धारित की गई थी जिसे अब बढ़ाकर 21 दिसंबर कर दिया गया है। बोर्ड अध्यक्ष प्रो. (डॉ.) जगबीर सिंह एवं सचिव राजीव प्रसाद ने बताया कि डीएलएड संस्थाओं के लिए अस्थाई संबद्धता के लिए वर्ष 2020-21 के लिए आवेदन-पत्र एवं शुल्क जमा करवाने की तिथि बिना विलम्ब शुल्क 10 दिसंबर निर्धारित की गई थी।

जिसे अब बढ़ाकर 21 दिसंबर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि संस्थाएं विलम्ब शुल्क 5000 रुपये सहित 22 से 31 दिसंबर तक आवेदन-पत्र एवं शुल्क जमा करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि गत वर्ष की भांति अस्थाई संबद्धता निरंतरता शुल्क 50,000 रुपये है। संबद्धता आवेदन-पत्र का प्रोफार्मा बोर्ड की वेबसाइट www.bseh.org.in से डाउनलोड करके पूर्ण रूप से भरकर NCTE, Jaipur से D.El.Ed.Course चलाने की NCTE द्वारा प्रदान मान्यता,अनुमति के आदेशों की प्रति एवं नई समिति पंजीकरण की प्रति जोकि संस्थान के प्रधानाचार्य से प्रमाणित की गई हों तथा स्टाफ स्टेटमेंट SCERT से अनुमोदित व वर्ष 2020-2021 के दाखिला खारिज रजिस्टर की सत्यापित प्रतियां बोर्ड कार्यालय में जमा करवानी आवश्यक होगी।

उन्होंने बताया कि संबद्धता आवेदन पत्र, शुल्क बोर्ड मुख्यालय पर दस्ती तौर पर या संबद्धता आवेदन पत्र, शुल्क का बैंक ड्राफ्ट जोकि सचिव हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी के पदनाम से हो, पंजीकृत डाक के माध्यम से भी भिजवा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें