दुष्यंत चौटाला बोले:सरकार गंभीरता से जांच करवा रही, रिपोर्ट भी सार्वजनिक की जाएगी

भिवानी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उप मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ की विकास कार्यों की समीक्षा बैठक, प्रेसवार्ता में बोले-

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि डाडम हादसे के प्रति हरियाणा सरकार पूरी तरह से गंभीर है। सरकार द्वारा हादसे की जांच करवाई जा रही है। डाडम हादसे की जांच रिपोर्ट भी सार्वजनिक की जाएगी और हादसे में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी की जाएगी। उप मुख्यमंत्री चौटाला शुक्रवार को डीआरडीए सभागार में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के उपरांत पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार और जिला प्रशासन ने डाडम मामले में गंभीरता से कार्य किया है। हादसे की सूचना मात्र से डीसी आरएस ढिल्लो सहित पूरा जिला प्रशासन मौके पर पहुंचा।

जिला प्रशासन ने तुरंत प्रभाव से एनडीआरएफ गाजियाबाद से संपर्क किया और बचाव कार्य में लगे। उन्होंने कहा कि ओॅमिक्रॉन/कोरोना संक्रमण निरंतर बढ़ रहा है, ऐसे में अधिक सावधान व सजग होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नागरिकों को इस महामारी से बचाव के लिए सरकार, आपदा प्रबंधन व जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी की जाने वाली हिदायतों का पालन करना जरूरी है। उप मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सरकार की परियोजनाओं को निर्धारित समयावधि में पूरा करें। चौटाला ने निर्देश दिए कि शहर के चारों ओर बनने वाले न्यू रिंग रोड के कार्य की औपचारिकताएं पूरा करवाकर शीघ्र कार्य शुरु करवाया जाए ताकि शहर में वाहनों का बोझ हटे। उन्होंने रोहतक रोड से दादरी रोड तक जाने वाले बाइपास के बीच लाने वाले रेलवे लाइन के ऊपर बनने वाले हिस्से को पूरा करने के लिए 15 मार्च तक समय दिया। इसी प्रकार से उन्होंने महम रोड पर बनने वाले आरओबी को जल्द पूरा करने को कहा।

ओवरब्रिज के पास जलभराव की निकासी करने के निर्देश

चौटाला ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर में लोहारू रोड ओवरब्रिज के पास नगर परिषद की खाली जमीन पर जल भराव की समस्या को दूर किया जाए ताकि उस जमीन को सही कार्य में उपयोग हो सके। उसमें देखा जाए कि एसटीपी की मशीनरी सही ढंग से कार्य नहीं कर रही या उसकी क्षमता बढ़ाने की आवश्यकता है। इसी प्रकार से उप मुख्यमंत्री चौटाला ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुंढाल की तरफ जलभराव की समस्या का स्थायी हल निकाला जाए।
सड़कों के निर्माण के लिए रिपोर्ट करें तैयार

उप मुख्यमंत्री ने मार्केटिंग बोर्ड और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे एक संयुक्त बैठक करें और जिले में एक गांव से दूसरे गांव को जोडऩे वाली सड़कों का निर्माण के लिए विस्तार से रिपोर्ट तैयार करें कि कौन सा रोड कौन सा विभाग द्वारा तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो सड़क लोक निर्माण विभाग को ट्रांसफर करने हैं, उनमें किसी प्रकार की देरी न हो।
शहर के आसपास पुरानी ठप माइनरों की करें पहचान

चौटाला ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर के आसपास ऐसे पुरानी ठप माइनरों की पहचान करें ताकि उस जमीन पर साइक्लिंग आदि का ट्रैक बना जा सके और जमीन का भी सद्पयोग हो जाए। नगराधीश हरबीर सिंह ने विभागों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। बैठक के दौरान डीसी आरएस ढिल्लो, एसपी अजीत सिंह शेखावत, एडीसी राहुल नरवाल,एसडीएम महेश कुमार, संदीप अग्रवाल, मनीष फौगाट, विजय गोठड़ा, डॉ. शिव शंकर,राजेश, जितेंद्र शर्मा धारेड़ू, बल्लू बामला, मामन प्रजापति के अलावा अनेक विभागों के अधिकारी व जेजेपी पार्टी के अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...