पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:सरकार बर्खास्त शारीरिक शिक्षकों को शिक्षा विभाग में जल्द करे समायोजित

भिवानी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लघु सचिवालय के बाहर चल रहे शारीरिक शिक्षकों के धरने को हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के जिला प्रधान दिलबाग जांगड़ा ने संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार जल्द से जल्द बर्खास्त शारीरिक शिक्षकों को शिक्षा विभाग में समायोजित करें ताकि वे अपना कार्य सुचारू रूप से कर सकें। शनिवार को क्रमिक अनशन पर मदन लाल सरोहा, सुरेंद्र कुमार खरक, सतीश सिवाना, अनिल तंवर बैठे।

धरने को पांच माह से भी ज्यादा का समय बीत चुका है वे लगातार आंदोलनरत हैं। उनके धरने को सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ, हरियाणा प्राइमरी टीचर एसोसिएशन संघ ने समर्थन दिया। उन्होंने मंत्रियों, विधायकों, सांसदों व यहां तक कि मुख्यमंत्री को भी अपनी बहाली का मांगपत्र सौंपा था।

मुख्यमंत्री ने उनके प्रतिनिधिमंडल को छह अक्टूबर को वार्ता के लिए बुलाया था और उन्हें बहाली का आश्वासन दिया था जिससे कि सभी पीटीआई अध्यापक आश्वास्त हो गए थे, लेकिन समय सीमा बीत जाने के बाद भी इन्हें बहाल नहीं किया गया। आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और उन्हें दीपावली से पहले सरकार द्वारा नियुक्ति प्रक्रिया सुचारू होने का पत्र जारी किया। जिससे बर्खास्त पीटीआई में एक आशा की किरण जग गई है। पीटीआई अध्यापकों का कहना है कि जब तक उन्हें नियुक्त पत्र जारी नहीं कर दिया जब तक उनका धरना जारी रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें