पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धोखाधड़ी:पीएम संग फोटो खिंचवाने व योजना प्रचार-प्रसार कमेटी में अहम पद दिलाने का लालच देकर हड़पे 50 हजार

भिवानी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीजेपी वर्कर की शिकायत पर जींद के गोरखा निवासी व्यक्ति पर धोखाधड़ी को केस दर्ज

प्रधानमंत्री के साथ फोटो खिंचवाने व प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार कमेटी में सचिव, खजांची या अन्य अहम पद दिलवाने का झांसा देकर जींद निवासी एक व्यक्ति ने मुंढाल खुर्द निवासी एक भाजपा कार्यकर्ता से 50 हजार की राशि हड़प ली। पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में मुंढाल खुर्द निवासी प्रीतम ने बताया कि वह भाजपा कार्यकर्ता है और जींद के गोरखा गांव निवासी सुनील कुमार को दो साल से जानता है। वह खुद को भाजपा कोर कमेटी का करीबी व प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रह्लाद मोदी के माध्यम से प्रधानमंत्री कार्यालय में अपनी अच्छी जानकारी बताता है।

प्रीतम ने बताया कि उसने सुनील को सरकारी कार्यालयों में बेरोक टोक आते-जाते देखा तो वह काफी प्रभावित हुआ। उसने भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ अपनी फोटो दिखाई तो उसे विश्वास हो गया कि वह पीएम ऑफिस का काफी नजदीकी होगा।

उसने बताया था कि अगस्त 2020 में उसने कहा कि वह प्रहलाद मोदी के कार्यक्रम का आयोजन करवाएगा। इस आयोजन में सहयोग के लिए उसे 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दे। इसके बदले वह उसे प्रधानमंत्री कार्यालय की उसे विजिट करवाएगा व प्रधानमंत्री व उनके परिवार के सदस्यों के साथ उसकी फोटो भी खिचवाएगा। सुनील कुमार ने उसे प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार कमेटी में सचिव, खजांची या कोई अहम पद दिलवाने का भी आश्वासन दिया था।

शिकायत में भाजपा कार्यकर्ता प्रीतम ने बताया कि पद व प्रधानमंत्री के साथ के फोटो खिंचवाने के लालच में उसने 29 अगस्त 2020 को सुनील कुमार को 50 हजार रुपये दे दिए। उस समय उसके साथ उसका परिचित गांव मुंढाल खुर्द निवासी सहीराम भी था।

इसके बाद उसने कई बार सुनील को प्रधानमंत्री के साथ फोटो खिंचवाने व योजना प्रचार प्रसार कमेटी में कोई पद दिलवाने को कहा, लेकिन उसने न तो पीएम ऑफिस की विजिट करवाई और न ही उसकी पीएम के साथ फोटो खिचवाई।

इस पर उसने अपने पैसे वापस मांगे तो उसे देख लेने व निपटा देने की धमकी दी। इसके बाद उसने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 406 व 506 के तहत मामला दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...