भिवानी में रोडवेज बस को हाइवा ने ठोका:1 की मौत, 20 घायल; जींद रोड पर धनाना के पास हादसा, ढ़ाई घंटे बाद शुरू हुआ यातायात

भिवानी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के भिवानी में सोमवार को रोडवेज बस और हाइवा में जबरदस्त टक्कर हो गई। हादसे में बस का पिछला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे में हाइवा चालक की मौत हो गई और बस के 20 से अधिक यात्रियों के घायल होने की सूचना है। घायलों को भिवानी के चौ.बंसीलाल नागरिक अस्पताल में दाखिल कराया गया है। हादसे की सूचना के बाद रोडवेज़ के जीएम और सीएमओ ने अस्पताल पहुंच कर घायलों का हाल जाना।

भिवानी जींद रोड पर हादसे के बाद जाम में फंसे वाहन।
भिवानी जींद रोड पर हादसे के बाद जाम में फंसे वाहन।

दुर्घटना के बाद जींद-भिवानी रोड करीब ढ़ाई घंटे तक जाम रहा। काफी मशक्कत के बावजूद बस में फंसे लोडेड हाइवा को निकाला जा सका है। पुलिस मौके पर छानबीन और दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटा कर रोड को चालू कराने के प्रयास में जुटी थी। मौके पर भारी संख्या में वाहन जाम में फंसे रहे। लोगों की भीड़ भी लगी है। फिलहाल हादसे का कारण बस का गलत तरीके से ओवरटेक करना माना जा रहा है।

रोडवेज बस के पीछे घुसा ट्रक।
रोडवेज बस के पीछे घुसा ट्रक।

बताया गया है कि भिवानी रोडवेज की एक बस सोमवार को जींद के लिए चली थी। बस अभी जींद रोड पर गांव तालू-धनाना के बीच पहुंची ही थी कि बस चालक एक हाइवा को ओवरटेक करते हुए संतुलन खो बैठा। इसी बीच बस सड़क से नीचे उतरते हुए उछल कर एक दूसरे हाइवा से टकरा गई। लोडेड हाइवा बस के पीछे जा फंसा।

हादसे के बाद मौके लगी भीड़।
हादसे के बाद मौके लगी भीड़।

सुल्तानपुर का था मृतक चालक

हादसे के बाद हाइवा ड्राइवर और बस यात्रियों को चोटें आई। घायलों को आनन फानन में ही दूसरे साधनों से भिवानी के चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल में पहुंचाया गया। रोडवेज के 20 से अधिक यात्रियों को यहां दाखल कराया गया।छ कुछ को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। हादसे में घायल हाइवा चालक गांव सुल्तानपुर निवासी धर्मबीर की मौत हो गई। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए रख कर परिजनों को जानकारी दी गई है।

हादसे की सूचना के बाद भिवानी रोडवेज के जीएम और स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ अस्पताल में पहुंचे। घायलों का हालचाल जाना और सभी बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के आदेश दिए। पुलिस भी घायलों के बयान लेने अस्पताल पहुंची है।

हादसे में रोडवेज बस का पीछे का पूरी तरह टूट गया।
हादसे में रोडवेज बस का पीछे का पूरी तरह टूट गया।

ढाई घंटे बाद खुला रोड

रोडवेज बस एक हादसे से टकरा कर उछल कर एक दूसरे हाइवा से जा भिड़ी और सड़क किनारे उतर गई। हाइवा बस के पीछे के हिस्से में जा फंसा। हादसे के बाद तीनों वाहन रोड पर इस तरह से फंसे कि जींद-भिवानी रोड पूरी तरह से बंद हो गया। किसी भी सूरत में वहां से किसी वाहन के गुजरने की जगह नहीं बची। दुर्घटना की सूचना के बाद आसपास के खेतों में काम कर रहे लोग मौके पर पहुंच गए। घायलों की मदद की। इस बीच कुछ देर में ही रोड बंद होने से दोनों तरफ सैकड़ों वाहन फंस कर रह गए।

भिवानी रोड पर हादसे के बाद खड़े बस और हाइवा। इनसे रोड जाम हो गया।
भिवानी रोड पर हादसे के बाद खड़े बस और हाइवा। इनसे रोड जाम हो गया।

हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने करीब एक घंटे बाद क्रेन की मदद से वाहनों को हटाने का काम शुरू किया। काफी प्रयासों के बावजूद भी लोडेड हाववा को बस से अलग नहीं किया जा सका। इसके बाद दूसरी क्रेन को भी राहत के लिए लगाना पड़ा। करीब ढ़ाई घंटे के बाद वाहनों को सड़क से हटाया जा सका। इसके बाद ही रोड पर वाहनों का आवागमन शुरू हुआ।पुलिस अब हादसे के कारणों की जांच में लगी है। फिलहाल कहा यही जा रहा है कि बस चालक ने ओवरटेक के चक्कर में यात्रियों की जान दांव पर लगाई और हादसा हो गया।

खबरें और भी हैं...