पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:सीबीएलयू में मिलेगी आईएएस और एचसीएस की कोचिंग, नहीं जाना पड़ेगा दिल्ली-चंडीगढ़

भिवानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भिवानी, चरखी दादरी जिलों के छात्र-छात्राओं को यूपीएससी, एचसीएस तथा अन्य कोचिंग के लिए अब दिल्ली या चंडीगढ़ के कोचिंग सेंटर में भारी भरकम फीस देकर जरूरत नहीं रहेंगी। चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय मेंं आईएएस व एचसीएस की कोचिंग दी जाएगी। इसके लिए बंसीलाल विश्वविद्यालय में सरदार पटेल इंस्टीट्यूट ऑफ कांपीटेटिव एग्जाम केंद्र शुरू कर रहा है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आरके मित्तल, रजिस्ट्रार डॉ.जितेंद्र भारद्वाज व कांपीटेटिव एग्जाम के एचओडी डॉ. कुलदीप मेहंदीरत्ता ने बताया कि सिविल सेवाएं परीक्षाओं के लिए 140 से 150 घंटों का क्रैश कोर्स ऑनलाइन तथा ऑफलाइन माध्यम से विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में करवाया जाएगा। सिविल सेवा की तैयारी के लिए यह कोचिंग 30 अप्रैल से 25 मई तक रविवार व शनिवार को छुट्टी वाले दिन भी होगी।

आईएएस व एचसीएस अफसर देंगे प्रशिक्षण इस कोचिंग की खास बात यह भी रहेगी कि इसमें विभिन्न जिलों के आईएएस व एचसीएस अफसर भी विद्यार्थियों को प्रशिक्षण देने पहुंचेंगे। उच्च पदों पर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए विशेष कोचिंग की सुविधा उपलब्ध करवाना विश्वविद्यालय की अनूठी पहल है जिसका क्षेत्र के विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें