पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:भ्रूण लिंग जांच की सूचना मिलने पर होती है तुरंत कार्रवाई : डॉ. सपना गहलावत

भिवानी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चौ. बंसीलाल राजकीय सामान्य अस्पताल में गुरुवार को जिला टास्क फोर्स कमेटी की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता सिविल सर्जन डॉ. सपना गहलावत ने की। बैठक में 10 प्रस्तावों पर विस्तार से चर्चा की गई। सिविल सर्जन ने जिला में कन्या भ्रूण हत्या को जड़मूल से समाप्त करने के लिए छापामारी अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान सिविल सर्जन डॉ. गहलावत ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला में कन्या भ्रूण हत्या की रोकथाम के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं।

विभाग को जहां भी भ्रूण लिंग जांच की सूचना मिलती है, वहां पर तुरंत प्रभाव से छापामार कार्रवाई की जाती है। उन्होंने कहा कि लिंग जांच की सूचना देने वालों के नाम गुप्त रखे जाते हैं। उन्होंने कहा कि सूचना पुख्ता पाए जाने पर सरकार द्वारा प्रोत्साहन राशि दी जाती है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा पुलिस विभाग के साथ मिलकर कार्रवाई की जाती है।

बैठक में अंचल नर्सिंग होम, हेल्थ मैप डायग्नोस्टिक सेंटर, शर्मा नर्सिंग होम तोशाम, बालाजी अल्ट्रासाउंड लोहारू, सिंगला अस्पताल भिवानी, मंगलम डायग्नोस्टिक सेंटर भिवानी, लाइफ लाइन मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल, सिटी सेंट्रल हॉस्पिटल भिवानी, एसकेपी मल्टीस्पेश्यलिटी हॉस्पिटल सिवानी और जिला में छापेमारी अभियान सहित 10 एजेंडों पर चर्चा की गई। समिति में शामिल सभी सदस्यों के सुझाव मांग पर कार्रवाई के प्रस्ताव पारित किए गए। इस अवसर पर समिति सदस्य सहायक जिला न्यायवादी आनंद दहिया, सुनील वर्मा नंबरदार सहित संबंधित चिकित्सा अधिकारी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser