पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नाबालिग से काउंसलर ने पूछे असहज प्रश्न:भिवानी में नाबालिग ने बाल सेवा आश्रम की शिकायत पेटी में एक पत्र लिखकर डाला, सस्पेंड

भिवानी21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नाबालिग ने सीडब्ल्यूसी काउंसलर पर अभद्र भाषा में बात करने का आरोप लगाया है। - Dainik Bhaskar
नाबालिग ने सीडब्ल्यूसी काउंसलर पर अभद्र भाषा में बात करने का आरोप लगाया है।

बाल सेवा आश्रम की एक नाबालिग ने सीडब्ल्यूसी काउंसलर पर अभद्र भाषा में बात करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपी काउंसलर के पर पोक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। बाल कल्याण विभाग ने आरोपी काउंसलर काे सस्पेंड कर दिया है। सोमवार को पंचकूला से बाल कल्याण विभाग के उच्चाधिकारियों की टीम भिवानी पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल करेगी।

गांव गेलापुखड़ी तिनसुखिया आसाम निवासी 17 वर्षीय लड़की को 13 मई को सीडब्ल्यूसी चरखी दादरी ने बाल सेवा आश्रम में भेजा था। सीडब्ल्यूसी काउंसलर हरिकिशन ने नाबालिग की काउंसिलिंग की थी। इसके बाद नाबालिग ने शिकायत पेटी में असमिया भाषा में एक पत्र लिखकर डाला।

पत्र को बाल सेवा आश्रम के जिम्मेदार अधिकारियों ने पढ़ा और इस संबंध में प्रशासनिक उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया गया। इस संबंध में मामले की शिकायत महिला पुलिस थाना में भी दी गई। पुलिस एफआईआर के अनुसार नाबालिग ने पत्र में लिखा कि हरिकिशन अंकल ने उससे गर्भपात के संबंध में प्रश्न किए और गलत कार्य करवाने के संबंध में प्रश्न किए।

अगर वह भी गलत आदमी हो तो वह क्या करे, लेकिन नाबालिग ने कोई जवाब नहीं दिया। वह एक तरफ खड़ी रही। काउंसलर ने नाबालिग से कुछ प्रश्न ऐसे किए जो उसे नहीं करने चाहिए थे। लड़की से जब पत्र के संबंध में पुलिस व जिला बाल संरक्षण पदाधिकारियों ने पूछताछ की तो नाबालिग ने बताया कि उसने बिना किसी दबाव के पत्र लिखा है।

भिवानी सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने बताया कि उनके पास शिकायत आई थी। इसके चलते काउंसलर को सस्पेंड कर दिया है। मामले की जांच विभाग कर रहा है। सोमवार को विभाग के उच्चाधिकारी पंचकूला से आएंगे और जांच करेंगे। महिला पुलिस थाना एसएचओ कृष्णा ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जिला बाल संरक्षण इकाई की चेयरपर्सन ज्योति भान ने बताया कि आश्रम की ओर से शिकायत मिली कि काउंसलर ने नाबालिग से असहज प्रश्न पूछे हैं। नाबालिग के बयान दर्ज किए हैं।

खबरें और भी हैं...