सुविधा:हिसार-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन में 3 सेकंड क्लास जनरल कोच बढ़ाए

भिवानी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उत्तर पश्चिम रेलवे ने तीन स्पेशल रेल सेवाओं के डिब्बों में की है स्थायी बढ़ोतरी

रेलवे की ओर से हिसार-नई दिल्ली वाया भिवानी जंक्शन हाेते हुए हिसार-नई दिल्ली-हिसार स्पेशल रेलसेवा में यात्रियों की सुविधा के लिए तीन स्पेशल रेल सेवाओं के डिब्बों में स्थायी बढ़ाेतरी की गई है। हिसार-नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस काे भिवानी से दिल्ली की ओर सांसद धर्मबीर सिंह ने 8 अगस्त काे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

अब रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा में विस्तार करते हुए डिब्बाें की संख्या काे बढ़ाया गया है। गाड़ी संख्या 04089 का भिवानी आगमन समय रात्रि 21:25 और गाड़ी संख्या 04090 का भिवानी से दिल्ली की ओर प्रस्थान समय सुबह 6:45 बजे का है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण के अनुसार यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे की ओर से रेलसेवाओं में स्थायी डिब्बाें की बढ़ाेतरी की जा रही है। उन्हाेंने बताया कि रेलवे द्वारा तीन स्पेशल रेल सेवाओं के डिब्बों में स्थायी बढ़ाेतरी की गई है। जिसमें भिवानी जंक्शन से हाेकर चलने वाली गाड़ी संख्या 04089/04090, हिसार-नई दिल्ली-हिसार स्पेशल रेल सेवा में आज से तीन द्वितीय साधारण श्रेणी डिब्बों की स्थायी बढ़ाेतरी की जा रही है।

त्योहारी सीजन में फायदा

हिसार-नई दिल्ली-हिसार के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस के संचालन पर मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति जयपुर डिविजन के सदस्य हरीश गोस्वामी ने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधाओं में बढ़ाेतरी करते हुए डिब्बाें में स्थायी बढ़ाेतरी हाेने से दैनिक रेलयात्रियों सहित त्योहारी सीजन में दिल्ली व एनसीआर सिटी से सामान लाने ले जाने वाले लाेगाें काे फायदा हाेगा। द्वितीय साधारण श्रेणी डिब्बे बढ़ाए जाने से पहले की अपेक्षा अधिक सवारी सुगमता से यात्रा कर सकेगी।

खबरें और भी हैं...