हरियाणा के कृषिमंत्री का फोटो शूट:लोहारू में जेपी दलाल गाड़ी से उतरे, कार्यकर्ताओं संग खेत में गए और फोटो खिंचवाकर चलते बने

भिवानी9 महीने पहले

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल का एक वीडियो सामने आया है। करीब 43 सेकेंड के इस वीडियो में वो गाड़ी से उतर कर कार्यकर्ताओं के साथ खेत में गए और सरसों की डाली तोड़ कर फोटो खिंचवाने के बाद वापस निकल गए। वीडियो में निरीक्षण में फसल की चिंता कम और फोटो शूट ज्यादा करते नजर आए। वहीं कुछ कांग्रेसी नेता उनके इस फोटो शूट का मजाक उड़ा रहे हैं।

कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल लोहारू हलके से विधायक हैं। दो दिन से पूरे लाव लश्कर के साथ क्षेत्र के दौरे पर हैं। रविवार को जनसंपर्क अभियान के तहत उन्होंने बरालु, दमकोरा, ढाणा सहित कई गांवों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने खेतों में फसलों के निरीक्षण का दावा भी किया।

कृषि मंत्री जेपी दलाल सरसों के खेत में फोटो खिंचवाते हुए।
कृषि मंत्री जेपी दलाल सरसों के खेत में फोटो खिंचवाते हुए।

ये है वायरल वीडियो में
कृषि मंत्री जेपी दलाल का 43 सेकेंड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इसमें दिख रहा है कि मंत्री खेतों में केवल फोटो शूट के लिए उतरे हैं। सड़क पर गाड़ी से उतरते हैं। इस दौरान पुलिस की गाड़ियों के सायरन की आवाज गूंजती रहती है। कार्यकर्ताओं को साथ लेकर सरसों के खेत में गए फिर सभी को अपने दाएं-बाएं खड़ा करते हैं। सरसों का पता तोड़ते हुए फोटो खिंचवाते हैं और निकल लेते हैं।

DAP से जूझ रहे थे किसान
मंत्री के फोटो शूट के दौरान न तो आसपास कोई किसान है और न ही वीडियो में वे फसल निरीक्षण के प्रति गंभीरता दिखा रहे हैं। ऊपर से कार्यकर्ताओं की आवाज आती है कि फोटो खिंचवाना है। मंत्री के एक्शन पर कार्यकर्ता हंसते भी हैं। बता दें कि मंत्री जिस सरसों के निरीक्षण करते दिखते हैं, उसमें बिजाई के लिए DAP खाद का प्रबंध करने में किसानों को दिन रात एक करने पड़े थे। थानों में भी खाद के लिए लाइन लगानी पड़ी।

कृषि मंत्री फोटो खिंचवाने के लिए समथर्कों को ढंग से खड़ा करते हुए।
कृषि मंत्री फोटो खिंचवाने के लिए समथर्कों को ढंग से खड़ा करते हुए।

मंत्री का दावा- 7 सात में पिछली सरकारों से ज्यादा किया
कृषि मंत्री जेपी दलाल ने निरीक्षण के दौरान कहा कि पिछले 7 सालों में भाजपा ने किसानों के लिए जितना किया, उतना किसी सरकार ने नहीं किया। हलके के गांव खरकडी गांव में 120 एकड़ में बागवानी विश्वविद्यालय का रिजनल सेंटर बनने के बाद क्षेत्र बागवानी का हब बन जाएगा। देश में सबसे ज्यादा सुविधाएं हरियाणा के किसानों को मिल रही हैं। किसानों को पूरी मात्रा में DAP और यूरिया उपलब्ध है। उन्होंने किसानों के लिए क्षेत्र में चल रही अन्य बड़ी परियोजनाओं का जिक्र भी किया।

खबरें और भी हैं...