पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचायत का आयोजन:किसानों के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई के खिलाफ खाप ने पास किया निंदा प्रस्ताव

भिवानी/मुंढ़ाल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गांव धनाना-2 में जाटू खाप 84 की पंचायत में माैजूद नागरिकाें काे संबाेधित करते वक्ता। - Dainik Bhaskar
गांव धनाना-2 में जाटू खाप 84 की पंचायत में माैजूद नागरिकाें काे संबाेधित करते वक्ता।

गांव धनाना-2 में जाटू खाप 84 की पंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत में 12 गांव धनाना, तालु, मित्ताथल, जताई, प्रेमनगर, सुखपुरा, घुसकानी, मंढाणा, कुंगड़, भैणी, पुर, बड़ेसरा, मुंढाल के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। पंचायत की अध्यक्षता जाटू खाप 84 के प्रधान सूबेदार राजमल धनाना ने की तथा संचालन राज सिंह जताई ने किया। पंचायत में अनिल धनाना को प्रवक्ता मनोनीत किया गया।

पंचायत में रोहताश पहलवान मित्ताथल, कुलदीप सिंह धनाना, राज सिंह धनाना, रामफूल सिवाच, संदीप सिवाच, अनिल धनाना, सतपाल घुसकानी, प्रेमनगर से कैप्टन कलम सिंह, राजेश, सोमबीर, धर्मबीर कुंगड़, सतबीर घुसकानी, कर्मबीर मुंढाल आदि ने अपने विचार रखे। किसान आंदोलन को मजबूत करने पर लिए तैयारियों का जायजा लिया। कोरोना महामारी को वैज्ञानिक ढंग से समझकर इसके प्रति जागरूक रहने पर विचार रखे। कोरोना को वैज्ञानिकता पर रखकर सावधानियों के साथ अपने जीवन में अपनाना पड़ेगा।

वक्ताओं ने कहा कि कोरोना को समय रहते सरकार ने नहीं समझा जिसका खामियाजा आम जनता भुगत रही है। पंचायत में सीएम के भिवानी आगमन पर किसानों के द्वारा विरोध के लिए जाते वक्त किसानों, महिलाओं के खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा किए गए लाठी चार्ज के प्रस्ताव पारित किया गया।

पंचायत में खाप ने सामूहिक रूप से फैसला लिया कि जिन भी पुलिस कर्मचारियों ने किसान आंदोलनकारियों व महिलाओं पर किए गए लाठी चार्ज किया उनके खिलाफ प्रशासन अपनी उचित कार्रवाई करे व दोषी कर्मचारी खाप से माफी मांगें अन्यथा 10 मई के बाद खाप 84 इसके लिए कड़े फैसले लेने पर मजबूर होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें