पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Bhiwani
  • Kharak Khurd's Corona positive 85 year old Sarabati Died, Samples For 650 Suspects, Including 14 Family Members, 2204 Total Infected Due To 27 New Patients, 407 Cases Active

कोरोना अलर्ट:खरक खुर्द की कोरोना पॉजिटिव 85 वर्षीय सरबती की मौत, परिवार के 14 सदस्यों सहित 650 संदिग्ध लोगों के लिए सैंपल, 27 नए मरीज मिलने से 2204 हुए कुल संक्रमित, 407 केस एक्टिव

भिवानी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भिवानी। काेराेना जांच के लिए सैंपल लेते हुए स्वास्थ्य कर्मी।

जिले में कोरोना संक्रमण से 85 वर्षीय महिला ने उपचार के दौरान रोहतक पीजीआई में दम तोड़ दिया। गांव खरक खुर्द निवासी कोरोना संक्रमित महिला को परिजनों ने 12 सितंबर को पीजीआई में भर्ती करवाया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को मृतक के घर पहुंचकर परिवार के सभी 14 सदस्यों की मेडिकल जांच कर जरूरी एडवाइजरी जारी की गई।

जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 24 हो गई है। बुधवार को 27 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। गांव खरक खुर्द निवासी 85 वर्षीय महिला सरबती को दो महीने पहले हाथ में फ्रैक्चर हुआ था। परिजन ने महिला का शहर के दो प्राइवेट अस्पताल में उपचार करवाया था। उपचार के लिए वह दो महीने के दौरान शहर के दोनों प्राइवेट अस्पताल में चार से पांच बार आई थी। 12 सितंबर को स्वास्थ्य ज्यादा खराब होने पर परिजनों ने महिला को रोहतक पीजीआई में भर्ती करवाया था। जहां उसी दिन महिला का कोरोना टेस्ट किया गया और उसी दिन रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। महिला पीजीआई में भर्ती थी और 14 सितंबर देर रात महिला ने पीजीआई में ही दम तोड़ दिया था।

15 सितंबर को कोरोना संक्रमित महिला के शव का रोहतक में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया था। बुधवार को इस संबंध में स्थानीय स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली। सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव खरक खुर्द में मृतक महिला के घर पर पहुंची और परिवार के सभी 14 सदस्यों की स्क्रीनिंग की गई। परिवार के तीन सदस्यों की कोरोना जांच पहले ही रोहतक पीजीआई में हो चुकी थी, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव मिली थी।

कहां-कहां मिले 27 संक्रमित

गांव बजीणा, चिरंजीव काॅलोनी, गांव सांकरोड, पीएनबी बैंक शाखा भिवानी, पतराम गेट, कमला नगर, गांव तिगड़ाना, गांव बापोड़ा, लोहारू, भारत नगर, विद्या नगर, गांव बामला, सेक्टर 23 व नया बाजार क्षेत्र में कोरोना संक्रमित 27 मरीज मिले हैं। प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने स्क्रीनिंग व सैंपलिंग अभियान शुरू कर दिया है। प्रभावित क्षेत्रों से बुधवार को 650 लोगों के सैंपल लिए गए थे। बुधवार को 44 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं। जिले में बुधवार को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2204 पर पहुंच गया है हालांकि इसमें से 1778 मरीज ठीक हो चुके हैं और अब 407 एक्टिव मरीज हैं।

शहर में कोरोना टेस्ट के सैंपल देने के लिए पांच स्थान किए निर्धारित

अब शहर में पांच नई जगह कोरोना सैंपल के लिए निर्धारित किए गए ताकि शहरवासियों को कोरोना टेस्ट करवाने में सुविधा हो सके। निर्धारित किए गए पांच स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें प्रतिदिन कोरोना के सैंपल लेगी। दिनोद रोड स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ढाणा रोड, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भारत नगर, ईएसआई अस्पताल हांसी रोड तथा औद्योगिक क्षेत्र स्थित ईएसआई डिस्पेंसरी में प्रतिदिन सैंपल लिए जाने की व्यवस्था की गई है। यहां कोई भी व्यक्ति सुबह 9 से शाम 3 बजे तक अपना कोरोना टेस्ट करवा सकता है। -डॉ. जितेंद्र कादयान, सिविल सर्जन।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें