समारोह:आदर्श राज्य की प्रेरणा देता है महाराजा अग्रसेन का जीवन: सर्राफ

भिवानी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महाराजा अग्रसेन जयंती पर महाराजा अग्रसेन चौक पर कार्यक्रम में प्रवीण गर्ग काे सम्मानित करते विधायक घनश्याम सर्राफ, बृजलाल सर्राफ व माैजूद गणमान्य नागरिक। - Dainik Bhaskar
महाराजा अग्रसेन जयंती पर महाराजा अग्रसेन चौक पर कार्यक्रम में प्रवीण गर्ग काे सम्मानित करते विधायक घनश्याम सर्राफ, बृजलाल सर्राफ व माैजूद गणमान्य नागरिक।
  • नगर में निकाली शोभा यात्रा में पंजाब का ढोल-नगाड़ा, दिल्ली के कलाकारों ने मनमोहक रोड शो, वृंदावन के कलाकारों की झांकियां प्रस्तुत कीं

एक आदर्श राज्य चलाने के लिए जाने वाले महाराजा अग्रसेन की जयंती गुरुवार काे प्रदेश के विभिन्न जिलों में मनाई गई। शहर के महाराजा अग्रसेन चौक पर महाराजा अग्रसेन की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर विधायक घनश्याम सर्राफ, समाजसेवी बृजलाल सर्राफ ने कहा कि हमें महाराजा अग्रसेन के पद चिह्नों पर चलकर अच्छे समाज की रचना करनी चाहिए और समाज को एकजूट होकर देश में आगे आना चाहिए।

उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन ने अपने समय काल में अपनी प्रजा को कभी भी किसी प्रकार की तकलीफ नहीं होने दी। उन्हीं की प्रेरणाओं को लेकर आज देशभर में अग्र बंधु समाज और राष्ट्र की सेवा में आगे खड़े हैं। महाराजा अग्रसेन एक व्यक्ति नहीं बल्कि विचारधारा थे। उन्होंने समाजवाद को महत्व देते हुए सभी धर्म व जातियों का अपने कार्यकाल के दौरान सम्मान करते हुए एक आदर्श राज्य की स्थापना की।

इस दाैरान अग्रवाल सभा भिवानी द्वारा विभिन्न सामाजिक भलाई कार्यों में अग्रणीय रहने वाले समाज के लोगों को स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मानित किया। वैश्य मॉडल सीनियर सेकंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने बैंड ध्वनि के साथ हर किसी का स्वागत किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि अजय गुप्ता, बृजलाल सर्राफ, एडवोकेट शिवरत्न गुप्ता, रामदेव तायल, एडहॉक कमेटी के प्रधान संदीप अग्रवाल, समाजसेवी प्रवीण गर्ग, समाजसेवी हरिराम

खिचूका, अशोक बुवानीवाला, पवन बुवानीवाला, उद्योगपति धर्मेश शाह, प्रीतम अग्रवाल, अंकित बंसल, देवराज तोशामिया, विजय बंसल टैनी, मुरारीलाल तौला, विजय गुप्ता सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति व अग्रबंधु जयंती समारोह में शामिल रहे। महाराजा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में गुरुवार काे दाेपहर बाद श्रीअग्रवाल सभा भिवानी की अाेर से नगर के विभिन्न बाजारों में भव्य शोभायात्रा निकाली गई।

शोभा यात्रा का शुभारंभ समाजसेवी हरिराम खिच्चूका ने किया। शोभायात्रा में पंजाब का ढोल-नगाड़ा, दिल्ली के कलाकारों द्वारा मनमोहक रोड शो, वृंदावन के कलाकारों की झांकियां प्रस्तुत की। भगवान राम दरबार, भगवान कृष्ण के तीन स्वरूप, शबरी के बेर, राजस्थानी लोक नृत्य, भगत के वश में भगवान, भगवान शंकर का विराट स्वरूप, खाटू नरेश एवं लड्डू गोपाल का स्वरूप, गणेश वंदना, तिरुपति बालाजी, नफरी सहित अनेक झांकियों ने सभी का मन मोह लिया।

खबरें और भी हैं...