पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन:सार्वजनिक स्वास्थ्य ढांचे को जरूरत अनुसार मजबूत करने की मांग को लेकर जनसंगठन हुए लामबंद

भिवानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भिवानी। लघु सचिवालय के बाहर कर्मचारियाें-मजदूराें की मांगों के समर्थन में राेष प्रदर्शन करते विभिन्न जनसंगठनों के पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
भिवानी। लघु सचिवालय के बाहर कर्मचारियाें-मजदूराें की मांगों के समर्थन में राेष प्रदर्शन करते विभिन्न जनसंगठनों के पदाधिकारी।

सार्वजनिक स्वास्थ्य ढांचे को विश्व स्वास्थ्य संगठन के मानकों एवं हिदायतों और आबादी की जरूरत अनुसार मजबूत करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को कर्मचारियों व मजदूरों की मांगों के समर्थन में विभिन्न जनसंगठनों के पदाधिकारियों ने शहर में प्रदर्शन कर सीएम के नाम ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। विभिन्न जनसंगठनों के पदाधिकारी चौ. सुरेंद्र सिंह पार्क में एकत्रित हुए, जहां रामेहर सिंह, बिमला घणघस, अनिल कुमार, मा. सुखदर्शन सरोहा की संयुक्त अध्यक्षता में बैठक हुई।

इसके बाद संगठनों के पदाधिकारी प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे और तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। तहसीलदार ने प्रदर्शनकारियों को उनकी मांगे सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। बैठक को संबोधित करते हुए हरियाणा ज्ञान विज्ञान समिति की ओर से मा. वजीर सिंह ने कहा कि वर्तमान स्वास्थ्य ढांचा जब सामान्य अवस्था में ही सभी लोगों को सेवा देने में नाकाम है तो कोरोना महामारी जैसी स्थिति में अति लाचार और बेबश होना पड़ा।

ऐसे में सरकार को चाहिए कि सार्वजनिक स्वास्थ्य ढांचे को विश्व स्वास्थ्य संगठन के मानकों एवं हिदायतों और आबादी की जरूरत अनुसार मजबूत करें। उन्होंने सार्वजनिक स्वास्थ्य क्षेत्र में सरकारी निवेश को बढ़ाने, स्वास्थ्य विभाग में ठेका प्रथा बंद करने की मांग की।इस अवसर पर हंसराज, दलबीर सांगवान, बबली, सुनीता, विनोद कुमार फूल सिंह, दिलबाग, लोकेश कुमार, लीलूराम, सुशील, अनिल कुमार, सुरेंद्र सिंह, प्रदीप कुमार, सुरजभान, सतीश व मुन्नी देवी आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...