पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:ट्रेनें सुचारू रूप से चलाने के लिए रेल मंत्री के नाम स्टेशन अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

भिवानी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा- आम जनता के साथ दैनिक रेल यात्रियों को झेलनी पड़ रही हैं परेशानियां

कोविड-19 वायरस के चलते हर क्षेत्र प्रभावित हुआ है जिसके चलते इतिहास में पहली बार पूरे देश में रेल सेवा प्रभावित हुई है। अब धीरे-धीरे सरकार की ओर से पब्लिक प्लेस खोलने की अनुमति प्रदान की जा रही है लेकिन इस समय केवल रेलों का संचालन सुचारू रूप से चालू नहीं हो पाया है जिससे आम जनमानस एवं दैनिक रेल यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

रविवार को दैनिक रेल यात्री संघ के प्रधान महाबीर डालमिया ने रेल मंत्री पियूष गोयल के नाम स्टेशन अधीक्षक भिवानी जंक्शन को ज्ञापन सौंपते हुए यह बात कही। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से निम्न समस्याओं का समाधान जल्द करवाए जाने की मांग की। इस अवसर पर सन्तोष गुप्ता, रामप्रसाद राठौड, पंकज कसेरा, सुरेश रावत, रामसिंह, रामगोपाल गौतम, नवीन कुमार गुप्ता व रोहतास वर्मा आदि उपस्थित रहे।

जानिए...ज्ञापन के माध्यम से कौन-कौन सी मांगें उठाईं

1. सभी रेलगाड़ियों को नियमित रूप से चलाया जाएं जिनका संचालन आज तक बंद है। इस कारण इन गाड़ियों में दैनिक यात्रा करने वाले सरकारी कर्मचारियों, व्यापारियों व नियमित रूप से यात्रा करने वाले हजारों यात्रियों को बहुत आर्थिक हानि हो रही है। 2. रेलवे द्वारा हाल में विभिन्न वर्गों में रेल किराए में दी जा रही रियायत को बंद किया है जिससे बुजुर्गों एवं इस कैटेगरी में आने वाले सभी वर्गों में काफी रोष है अत: इस छुट को तुरंत पुन:लागू किया जाए। 3.गाड़ियों के संचालन के समय जरनल टिकट खिड़की को खोला जाए। 4. रेलवे द्वारा रेल यात्रा किराए में की गई बढ़ोतरी को तुरंत वापस लिया जाए। 5.रेलवे द्वारा कोविंड-19 स्पेशल ट्रेनें चालित के नाम पर किराया बढ़ाया गया है जबकि देश में करीब एक करोड़ दैनिक यात्रियों के परिवारों पर आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। अत: बढ़े हुए किराए के आदेशों को तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाए। संघ के प्रधान महाबीर डालमिया ने कहा कि दैनिक रेल यात्री जनकल्याण संघ ज्ञापन के माध्यम से ये मांग करता है कि यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए जनहित में उपरोक्त मांगों को जल्द पूरा किया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser