पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भिवानी-हांसी मार्ग पर बवानीखेड़ा में भीषण हादसा:कहने को नेशनल हाईवे, चौड़ाई 25 फुट भी नहीं ओवरटेक करते वक्त 3 कारें टकराईं, 3 की मौत

बवानीखेड़ा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बवानीखेड़ा थाना के सामने हादसे के बाद माैके पर क्षतिग्रस्त वाहन। - Dainik Bhaskar
बवानीखेड़ा थाना के सामने हादसे के बाद माैके पर क्षतिग्रस्त वाहन।
  • कार को ओवरटेक करना पड़ा भारी
  • थाने के सामने खड़ी एसेंट कार में टकराई आई-20 को पीछे से आई टाटा जेस्ट ने मारी टक्कर

कस्बे में भिवानी-हांसी मार्ग स्थित पुलिस थाना के सामने तीन वाहनों के बीच हुई टक्कर में तीन व्यक्तियों की मौत हो गई, जबकि महिला व दो बच्चों समेत 8 व्यक्ति घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल दो व्यक्तियों को उपचार के लिए हिसार रेफर कर दिया गया है। हादसा नेशनल हाईवे 148 बी पर हुआ जिसकी चौड़ाई 25 फुट भी नहीं है। रोजना 6 हजार से ज्यादा वाहन यहां से गुजरते हैं। न डिवाइडर हैं न रोड साइन। इस रोड को चौड़ा किए जाने के प्रोजेक्ट पर फिलहाल काम शुरू नहीं हो पाया है।

जानकारी के अनुसार बुधवार शाम लगभग पांच बजे एसेंट गाड़ी बवानीखेड़ा पुलिस थाना के सामने खड़ी थी। हिसार की तरफ से आई -20 गाड़ी ने एक वाहन को ओवरटेक करते समय एसेंट को टक्कर मारी। और उसके पीछे से आई टाटा जेस्ट गाड़ी ने आई-20 में टक्कर मारी। तीनों वाहनों के बीच टक्कर के बाद तेज धमाका सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और एंबुलेंस वाहनों से घायलों को बवानीखेड़ा व भिवानी के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। भिवानी सिविल अस्पताल में चिकित्सकों ने दो घायलों को जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। जबकि दो घायलों को गंभीर हालत में रोहतक पीजीआई रेफर किया गया, लेकिन परिजन उन्हें हिसार ले गए।

दुर्घटना में गांव कालीरामन निवासी विकास, जगबीर, सावित्री व रुकमा घायल हो गए। सभी एक परिवार के सदस्य हैं। जबकि दूसरी गाड़ी टाटा जेस्ट में सवार गांव खरक कलां निवासी जयबीर, उसकी पत्नी कविता, 8 वर्षीय बेटी, 6 वर्षीय बेटा व उसके पिता बजरंग घायल हो गए। कालीरामन निवासी विकास व जगबीर को हिसार के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां 35 वर्षीय विकास ने रोहतक पीजीआई में दम तोड़ दिया।

कालीरामन गांव के निवासी थाना के बाहर खड़ी एक्सेंट गाड़ी के पास खड़े हुए थे जबकि उनके परिवार की महिला सदस्य सावित्री गाड़ी के अंदर बैठी थी। आईटी-20 गाड़ी में सवार गांव मय्यड़ निवासी 23 वर्षीय धर्मेंद्र व हिसार केंट निवासी 22 वर्षीय मोहित की मौत हो गई। दुर्घटना में आई-20 गाड़ी का एयर बैग खुल गया था इसके बावजूद दुर्घटना में दोनों की मौत हो गई।

हादसे का शिकार हुए तीनों लोग हिसार जिले के, दो बच्चों सहित आठ लोग घायल

हिसार में पिता का चेकअप करवा जेस्ट कार में लौट रहा था खरक कलां का जयबीर

गांव खरक कलां निवासी घायल जयबीर ने बताया कि उसके पिता बजरंग के पैर में दिक्कत है। वह परिवार के सदस्यों के साथ पिता को टाटा जेस्ट गाड़ी में लेकर हिसार के जिंदल अस्पताल में गया था। शाम को परिवार के सभी सदस्य वापस आ रहे थे तो बवानीखेड़ा थाना के सामने उनकी गाड़ी की टक्कर हो गई। उसके सिर पर गंभीर चोट आने के कारण वह अचेत हो गया था। उसे भिवानी सिविल अस्पताल में होश आया। उसके पिता बजरंग, पत्नी कविता व दोनों बच्चों को भी चोटें आई है। गाड़ी राजकुमार चला रहा था, जिससे भी गंभीर चोटें आई है।

दूसरी गाड़ी में गांव कालीरामन से एक परिवार के सदस्य बवानीखेड़ा में एक्सेंट गाड़ी में सवार होकर मातपुरसी के लिए आए थे और जब वापस जा रहे थे तो उनकी गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उसमें विकास व जगबीर समेत परिवार के चार सदस्य घायल हो गए। घायल विकास के मामा के लड़के जयंत ने बताया कि विकास के नाना एवं पार्षद रमेश काजल के दादा भलेराम का निधन हो गया था। इसलिए उसकी बुआ सावित्री, विकास व परिवार के अन्य सदस्य गांव कालीरामन से बुधवार को बवानीखेड़ा आए थे।

उन्हें वापस हिसार की तरफ जाना था लेकिन गाड़ी में पेट्रोल डलवाने के लिए भिवानी रोड की तरफ आ गए और उन्होंने अपनी गाड़ी थाना के सामने खड़ी कर दी। परिवार के सभी सदस्य गाड़ी से नीचे उतरकर वहीं खड़े हो गए थे जबकि उसकी बुआ सावित्री गाड़ी में ही थी। तभी हिसार की तरफ से आई-20 गाड़ी ने उन्हें टक्कर मार दी।

सूचना मिलने पर वे मौके पर पहुंचे और घायलों को उपचार के लिए भिवानी के सिविल अस्पताल में लेकर आए हैं। रमेश काजल ने बताया कि सड़क दुर्घटना में घायल उनके रिश्तेदार विकास ने हिसार के आधार अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

कार के दोनों एयर बैग खुले फिर भी नहीं बच पाई जान

आई-20 में सवार गांव मय्यड़ निवासी धमेंद्र व मोहित की मौत हो गई। आई-20 गाड़ी टाटा जेस्ट व एसेंट गाड़ी के बीच में आ गई। गाड़ी की टक्कर से आई-20 में लगे एयर बैग खुल गए लेकिन एयर बैग भी गाड़ी में सवार दोनों युवकों की जान नहीं बचा पाया। पुलिस ने सिविल अस्पताल में पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

वर्सन: बवानीखेड़ा पुलिस थाना प्रभारी रविंद्र कुमार ने बताया कि थाना के सामने तीन गाड़ियों के बीच टक्कर हो गई। दुर्घटना में तीन व्यक्तियों की मौत व 8 व्यक्तियों के घायल होने की सूचना है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर क्षतिग्रस्त वाहनों को कब्जे में ले लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser