रेलवे की खबर:हिसार-नई दिल्ली रूट पर आज से चलेगी नई एक्सप्रेस ट्रेन, यात्रियों का सफर आसान

भिवानी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भिवानी जंक्शन। - Dainik Bhaskar
भिवानी जंक्शन।
  • वापसी में राेहतक व हिसार के बीच रहेगी पैसेंजर
  • 26 साल बाद सिरसा-तिलकब्रिज का चार जिलाें सहित दाे राज्य काे जाेड़ने के लिए 8 से हाेगा संचालन

रेलवे प्रशासन की ओर से यात्रियाें की सहुलियत के लिए हिसार-दिल्ली रूट पर वाया भिवानी जंक्शन हाेते हुए एक्सप्रेस सेवा का संचालन रविवार से किया जा रहा है। हालांकि नई दिल्ली से हिसार की ओर गाड़ी संचालन 7 अगस्त से शुरू कर दिया गया है। तिलकब्रिज-सिरसा वाया भिवानी, च.दादरी, काेसली, रेवाड़ी और ग्रुरुग्राम हाेते हुए दिल्ली की ओर एक्सप्रेस स्पेशल का संचालन 8 अगस्त से किया जाएगा।

मंडल रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति जयपुर डिविजन के सदस्य हरीश गोस्वामी ने बताया कि गाड़ी संख्या 04089 नई दिल्ली से राेहतक तक एक्सप्रेस और राेहतक से हिसार के बीच पैसेंजर के रूप में संचालित की जाएगी जबकि गाड़ी संख्या 04090 हिसार-नई दिल्ली काे इस रूट पर एक्सप्रेस रूप में ही संचालित किया जाएगा। उन्हाेंने बताया कि टेक्निकल कारणाें से इस गाड़ी काे अभी इसी रूप में संचालित किया जा रहा है। भविष्य में इसे दाेनाें साइड पूर्ण एक्सप्रेस के रूप में संचालित करवाने का प्रयास किया जाएगा। उन्हाेंने बताया कि 26 साल बाद अपने पुराने ट्रेक पर चलकर हरियाणा एक्सप्रेस सिरसा-तिलकब्रिज चार जिलाें सहित दाे राज्य काे जाेड़ेगी।

गाड़ी संख्या 04089 का नई दिल्ली से हिसार वाया भिवानी संचालन 7 अगस्त से और गाड़ी संख्या 04090 हिसार से वाया भिवानी-राेहतक हाेते हुए नई दिल्ली की ओर संचालन 8 अगस्त से आगामी आदेशाें तक किया जाएगा। वहीं तिलकब्रिज-सिरसा एक्सप्रेस स्पेशल गाड़ी नंबर 04087 का तिलकब्रिज से संचालन 8 अगस्त से और गाड़ी संख्या 04088 सिरसा से 9 अगस्त से रेवाड़ी, गुरुग्राम, नई दिल्ली हाेते हुए तिलकब्रिज तक आगामी आदेशाें तक प्रतिदिन संचालन हाेगा।

रोहतक से भिवानी-हिसार तक एक्सप्रेस बनाए जाने की मांग

दैनिक रेल यात्री एवं जनकल्याण संघ ने हिसार-नई दिल्ली के बीच चलाई गई नई रेलगाड़ी को वापसी में नई दिल्ली-हिसार हाेते हुए रोहतक से भिवानी- हिसार तक एक्सप्रेस बनाए जाने की मांग की है। संघ के प्रधान महाबीर डालमिया ने कहा कि संघ का एक प्रतिनिधिमंडल शीघ्र ही सांसद धर्मबीर सिंह से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौपेंगा। गाड़ी हिसार जंक्शन से सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर भिवानी के लिए चलेगी। भिवानी 6 बजकर 20 मिनट पर पहुंचकर 6 बजकर 45 मिनट पर भिवानी से नई दिल्ली की ओर रवाना हाेगी।

खबरें और भी हैं...