पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रैंप हटाएं:डीसी के आदेश से नहीं, मानसून की दस्तक से जागा नप प्रशासन, पुलिस बल के साथ कृष्णा कॉलोनी में की कार्रवाई

भिवानी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कृष्णा कॉलोनी में नप की ओर से पुलिस की मौजूदगी में दुकानों के बाहर बने अवैध चबूतरे तोड़ती जेसीबी। - Dainik Bhaskar
कृष्णा कॉलोनी में नप की ओर से पुलिस की मौजूदगी में दुकानों के बाहर बने अवैध चबूतरे तोड़ती जेसीबी।
  • नप ने दुकानों के सामने बरसाती नालों पर बने रैंप उखाड़े

नगपरिषद ने मंगलवार को कृष्णा कॉलोनी में लगभग 15 दुकानों के सामने बरसाती नाले के ऊपर बने रैंप जेसीबी से हटा दिए गए हैं। इससे दुकानदारों का अपनी दुकानों में प्रवेश करना मुश्किल हो गया। इसके चलते 15 दुकानों में मंगलवार को खरीद-बिक्री का कार्य बंद रहा। दुकानदारों ने आरोप लगाया कि रैंप दुकानों में प्रवेश के लिए बना रखे थे और नाले की सफाई भी आसानी से करवाई जा सकती थी लेकिन नप ने बिना किसी पूर्व सूचना के भेदभाव पूर्ण कार्रवाई कर दुकानों के आगे बने रैंप हटाएं हैं। 

नगरपरिषद सफाई निरीक्षक विकास कुमार सुबह लगभग आठ बजे भारी पुलिस बल के साथ दिनोद गेट चौक के नजदीक कृष्णा कॉलोनी क्षेत्र में पहुंचे और जेसीबी की मदद से सड़क मार्ग के एक तरफ बरसाती नाले के ऊपर बनाए गए रैंप को तोड़ दिया। सूचना मिलने पर कुछ दुकानदार मौके पर भी पहुंचे और रैंप तोड़ने का विरोध भी जताया लेकिन अधिकारियों ने दुकानदारों की कोई बात नहीं सुनी। लगभग 15 दुकानों के सामने बने रैंप तोड़े गए हैं। ताकि बरसाती नालों की सफाई करवाई जा सके। 10 दुकानों की ऊंचाई सड़क से तीन से पांच फुट अधिक है। इसके कारण दुकानों में प्रवेश के लिए दुकानदारों ने नाले पर रैंप बनाए हुए थे। 

दुकानों में घुसना हो गया मुश्किल
दुकानदार सरदार जीत सिंह, आशु, हिमांशु, पवन, श्यामसुंदर, नरेंद्र कुमार, राजकुमार, हरभगवान आदि ने बताया कि उनकी दुकानें सड़क से लगभग तीन से पांच फुट ऊंची है। ऐसे में दुकानों में प्रवेश के लिए अस्थाई तौर पर वर्षों पहले रैंप बनाए गए थे। रैंप इस तरह से बनाए गए थे ताकि नालों की सफाई हो सके लेकिन सुबह नौ बजे जब वह दुकानों पर आए तो रैंप टूटे हुए मिले। इस दौरान रैंप के साथ कुछ दुकानों के एक फुट तक के फर्श भी तोड़ दिए है। इस संबंध में नप ने उन्हें किसी तरह का नोटिस जारी नहीं किया था और न ही कोई सूचना दी थी। रैंप टूटने से दुकानों में प्रवेश करना मुश्किल हो गया। 

बरसाती नालों की सफाई नहीं हो पार रही थी: विकास कुमार
नगरपरिषद ने बरसाती नालों की सफाई के लिए कृष्णा कॉलोनी में दुकानों के सामने नाले पर बने रैंप को जेसीबी से उखाड़ा गया है। जहां भी रैंप के कारण नालों की सफाई नहीं हो रही हैं उन स्थानों पर रैंप को तोड़कर नालों की सफाई का कार्य करवाया जाएगा।'' -विकास कुमार, सफाई निरीक्षक।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें