पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:नप चेयरमैन बोले- मौके पर ही होगा अधिकतर समस्याओं का समाधान

भिवानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिजली मंत्री 1 नवंबर को लगाएंगे खुला दरबार

कन्हैया राम अस्पताल स्थित बिछवाना जोहड़ क्षेत्र में एक नवंबर को बिजली निगम की तरफ से खुले दरबार का आयोजन किया जाएगा। जिसमें बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला बिजली उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनेंगे। नप चेयरमैन रणसिंह यादव ने बताया कि बिजली मंत्री लोगों की बिजली से संबंधित अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निदान करेंगे। उन्होंने नगर पार्षदों से अपने अपने वार्डों में उपभोक्ताओं के सामने बनी बिजली से संबंधित समस्याएं खुले दरबार में रखने की अपील की है। उसके बाद बिजली मंत्री के वाइस चेयरमैन मामन चंद के आवास पर कार्यकर्ताओं से भी रूबरू होंगे।

शहर में ये हैं बिजली से संबंधित समस्याएं

  • शहर में अनेक गली व मोहल्ले ऐसे है जहां बिजली केबल डालने के लिए एक से दो साल पहले बिजली पोल लगाए गए थे लेकिन केबल अभी तक नहीं डाली गई है।
  • शहर के अनेक गलियां ऐसी है जहां लोहे के पोल के स्थान पर सिमेंट के पाेल लगाकर बिजली आपूर्ति सुचारू की गई लेकिन घरों के बाहर खड़े लोहे के बिजली पोल को अभी तक नहीं उखाड़ा गया। लोग अनेक बार निगम अधिकारियों को मौखिक व लिखित में शिकायत दे चुके हैं।
  • बिजली मीटर उपभोक्ता का नाम परिवर्तन करवाने की भी अनेक शिकायत हैं, जिनका समाधान नहीं हो पा रहा है।
  • गलत बिजली बिल आने के कारण भी उपभोक्ताओं को बिजली से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैं।
  • बिजली संबंधित शिकायत करने के बाद भी समय पर समाधान न होने की शिकायत उपभोक्ता बिजली मंत्री के सामने रख सकते हैं।
  • घरों के ऊपर व मकानों के बेहद नजदीक से गुजर रही हाई वोल्टेज तारों को हटाने की शिकायत भी मंत्री के सामने रखी जा सकती हैं। क्योंकि शहर में अनेक स्थानों पर अब भी डेंजर प्वाइंट बने हुए है। हाई वोल्टेज लाइन लोगों के मकानों के ऊपर से गुजर रही है।

ये समस्या भी पड़ सकती है सुननी
खुले दरबार में बिजली मंत्री उपभोक्ताओं की बिजली से संबंधित समस्याएं सुनेंगे। इनमें कुछ उपभोक्ता मंत्री के सामने निगम की तरफ से भेजे जाने वाले औसत रीडिंग बिल की समस्या भी रख सकते हैं, क्योंकि गलत बिल को ठीक करवाने के लिए उपभोक्ताओं को निगम कार्यालय के चक्कर काटने पड़ते हैं। कोरोना संक्रमण समय में उपभोक्ता निगम कार्यालय में जाने की बजाए खुद निगम कर्मचारी उपभोक्ता के घर पहुंचकर बिल को ठीक करें। क्योंकि निगम ने गलत राशि का बिल भेजा है और यह निगम की गलती है न की उपभोक्ता की।

इसलिए उपभोक्ता कोरोना संक्रमण समय में निगम के चक्कर क्यों लगाए। ऐसी शिकायत बिजली मंत्री को पिछले दिनों अंबाला में खुले दरबार सुनने को मिली थी। हालांकि मंत्री ने तुरंत मौके पर निगम अधिकारियों को समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए थे और उपभोक्ता को अपना मोबाइल नंबर देते हुए कहा था कि अगर अधिकारी उनकी समस्या का समाधान न करे तो वह इसकी जानकारी उनके मोबाइल नंबर पर दें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें