पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:मात्र 60% कर्मचारियों को लगी वैक्सीन की पहली डोज

भिवानी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भिवानी. बैठक में वैक्सीन को लेकर निर्देश देते डीसी जयबीर सिंह आर्य। - Dainik Bhaskar
भिवानी. बैठक में वैक्सीन को लेकर निर्देश देते डीसी जयबीर सिंह आर्य।
  • जिले में कोरोना के दो नए मरीज मिले
  • डीसी ने वैक्सीन टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के दिए निर्देश

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शुरू किए कोविशील्ड वैक्सीन टीकाकरण अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग अभी तक केवल 60 प्रतिशत पंजीकृत अधिकारियों व कर्मचारियों को ही वैक्सीन की पहली डोज दे पाया है। इसके चलते जनस्वास्थ्य विभाग शुक्रवार व शनिवार को प्रत्येक खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय व एसडीएम कार्यालय परिसर में शिविर लगाकर शेष अधिकारी व कर्मचारियों को वैक्सीन की पहली डोज देगा।

स्वास्थ्य विभाग ने जिले में 16 जनवरी से कोविशील्ड वैक्सीन टीकाकरण अभियान शुरू किया था। विभाग 11094 पंजीकृत कर्मचारी व अधिकारियों में से 6663 लोग को वैक्सीन की पहली डोज दे पाया है।

पंचायत विभाग के केवल तीन प्रतिशत व राजस्व विभाग के 25 प्रतिशत कर्मचारियों व अधिकारियों को ही अभी तक वैक्सीन की पहली डोज दी गई है। इसके चलते डीसी जयबीर सिंह आर्य ने गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वैक्सीन टीकाकरण शिविरों का आयोजन किया जाए। डीसी जयबीर सिंह आर्य ने गुरुवार को अपने कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वास्थ्य वैक्सीन लगाने का कार्य सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक करें।

दो नए संक्रमित मरीज मिले

गुरुवार को जिले में दो और कोरोना रोगी मिले हैं, जिससे संक्रमितों की कुल संख्या 6,337 पर पहुंच गया है। गुरुवार को दो नए संक्रमित मिलने से कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 9 हो गई है। विभाग की तरफ से सैंपलिंग अभियान जारी है। गुरुवार को 632 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। विभाग अभी तक 1,87,514 लोगों के सैंपल ले चुका है। जिले में अभी तक 145 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें