पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आदेश:खानक में ट्रक-बाइक दुर्घटना के कारणों की जांच के आदेश

भिवानी17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीसी जयबीर सिंह ने जिले में सड़क हादसों पर चिंता जताते हुए मंगलवार काे खानक में ट्रक व बाइक के बीच हुई सड़क दुर्घटना की जांच कर हादसे के सही कारणों का पता लगाने के निर्देश दिए। इस हादसे में बाइक सवार दाे युवकाें की माैत हाे गई थी। बुधवार काे डीसी ने लघु सचिवालय परिसर स्थित डीआरडीए सभागार में रोड सेफ्टी समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि जिला में जून में 28 सड़क हादसे हुए हैं, जिनमें 23 व्यक्ति घायल हुए तथा 12 लोग अकाल मौत का शिकार हुए हैं, जो कि चिंता की बात है। सड़क हादसे अक्सर ओवर स्पीड तथा गलत साइड से ओवरटेक करते समय होते हैं। इसी प्रकार से बिना हेलमेट पहने दुपहिया वाहन चालक भी हादसों में मौत का शिकार होते हैं। इसलिए ओवर स्पीड, रॉंग साइड, ओवरटेक और बिना हेलमेट दाेपहिया वाहन चालकों से अधिक से अधिक चालान किए जाएं ताकि सड़क हादसों से बचा जा सके।

इस दाैरान उन्होंने अधिकारियों काे मंगलवार को खानक में हुए ट्रक और बाइक के सड़क हादसे की जांच करने के आदेश दिए। इस दौरान प्रादेशिक परिवहन अधिकारी ने बताया कि मीटिंग में बताया कि जून में बिना हेलमेट के 484, बिना सीट बेल्ट के 195, रॉन्ग साइड वाहनाें के 187 तथा वाहन चलाते समय मोबाइल पर बातचीत करने वाले 9 लोगों के चालान काटे गए थे। इस दौरान सचिव परिवहन प्राधिकरण कार्यालय से अधिकारी ने रोड सेफ्टी की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की।

खबरें और भी हैं...