पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समीक्षा:सीएम विंडो पर लंबित शिकायतों का निपटारा जल्द व प्राथमिता से किया जाए: अजय कुमार

भिवानी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भिवानी। सीएम विंडो पोर्टल से संबंधित समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिशा- निर्देश देते डीसी अजय कुमार।

डीआरडीए सभागार में बुधवार काे डीसी अजय कुमार की अध्यक्षता में सीएम विंडो, अंत्योदय सरल और एसएमजीटी पोर्टल पर आने वाली समस्याओं के निवारण से संबंधित समीक्षा बैठक हुई। डीसी ने अधिकारियों को सीएम विंडो व सोशल मीडिया पोर्टल पर लंबित समस्याओं का शीघ्र निपटारा करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर परिषद और पंचायत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अवैध निर्माण से संबंधित शिकायतों का प्राथमिकता से निपटारा करें। इसके लिए अधिकारी मौके पर जाएं और टीमों का गठन करके अवैध कब्जे हटवाएं।

उन्होंने कहा कि पंचायत व नप अधिकारी शिकायतों के निवारण में ढिलाई न बरतें। उनके काम के तेजी से जिला तीसरे से प्रथम स्थान पर भी आ सकता है। डीसी अजय कुमार ने नगर परिषद प्रशासन को निर्देश दिए कि वे सीएम विंडो पर अवैध निर्माण से संबंधित लंबित शिकायतों के निपटारे के लिए कार्य योजना तैयार करें। टीम गठित करके सप्ताह में कम से कम एक दिन अवैध कब्जों या अतिक्रमण को नियमित रूप से हटवाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि सीएम विंडो पर उनके विभाग से संबंधित शिकायत लंबित नहीं रहनी चाहिए।

पंचायत और राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गांवों में अवैध कब्जों या अतिक्रमण से संबंधित सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों के लिए भी कर्मचारियों की टीमें गठित करें और पुलिस को साथ लेकर अवैध निर्माण हटवाएं। डीसी ने जिलाभर के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों के साथ सीएम विंडो की शिकायतों की समीक्षा की। उन्होंने शिक्षा विभाग, एलडीएम, पुलिस, कृषि विभाग, बिजली निगम, मार्केटिंग बोर्ड, जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लंबित शिकायतों का तत्परता से निपटारा करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि वे सोशल मीडिया पोर्टल पर आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लें। इसके लिए कार्यालय में आते ही सबसे पहले पोर्टल को चेक करें। यदि कोई शिकायत आती है को उसका जवाब दें ताकि वह लंबित न रहे। इस अवसर पर एडीसी राहुल नरवाल, एसडीएम महेश कुमार, सिटीएम मनोज कुमार दलाल, तोशाम एसडीएम मनीष फौगाट, प्रशिक्षु एचसीएस जयप्रकाश और अंकिता, सीएमजीजीए आयुष सिंघल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राम सिंह, नायब तहसीलदार मोहनलाल, डॉ. सुनील कुमार, सतपाल पंघाल, नप कार्यकारी अधिकारी सुंदर श्योराण सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें