पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सत्यग्रह कार्यक्रम:अंधी, बहरी व गूंगी भाजपा सरकार को जनता जड़ से उखाड़ने का करेंगी काम: किरण चौधरी

भिवानी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बलिदान दिवस पर किसान-आढ़ती-मजदूरों के समर्थन में भिवानी में शनिवार काे सत्याग्रह कार्यक्रम किया गया। शनिवार को चौ. सुरेंद्र सिंह मेमोरियल पार्क के सामने सत्याग्रह कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल, प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा, वरिष्ठ नेता किरण चौधरी, पूर्व सांसद श्रुति चौधरी समेत कई पूर्व विधायक और नेताओं-कार्यकर्ताओं ने करीब पांच घंटे किसान, मजदूर और आढ़तियों के समर्थन में धरना दिया।

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की अंधी, बहरी और गूंगी भाजपा सरकार को जनता ने जड़ से उखाड़ने का मन बना लिया है। अब भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। साथ ही कांग्रेस नेताओं ने सोनिया गांधी-राहुल गांधी के संघर्ष के रास्ते पर चल कर ने कृषि कानून को रद्द कराने का संकल्प भी लिया। प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल ने इस बात पर चिंता जताई कहा कि किसान के भविष्य को पूंजीपतियों की झोली में डाला जा रहा है।

उन्होंने केंद्र सरकार से कहा कि एमएसपी को गारंटेड कर दो, जैसा राहुल गांधी के निर्देश पर पंजाब सरकार ने किया है, उसी समय हमारा आंदोलन खत्म हो जाएगा। इस अवसर पर पूर्व विधायक सोमबीर सिंह, रामकिशन फौजी, धर्मपाल सांगवान, अमर सिंह हलवासिया, रामप्रताप शर्मा, सुरेंद्र परमार, शीशराम मेचू, अजीत फौगाट, अशोक ढोला, अशोक बुवानीवाला, देवराज महता, कृष्ण लेघां, परमजीत मड्डू, हरि सिंह सांगवान व शीशराम चेयरमैन आदि मौजूद रहे।

भाजपा ने हर वर्ग को बर्बाद किया

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता किरण चौधरी ने झूठे वादे करके हरियाणा को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए भाजपा पर हमला बोला। किसान खून के आंसू रो रहा है। हर वर्ग सड़क पर है। उन्होंने बताया कि कहां तो भाजपा वाले किसान की आमदनी दोगुनी करने की बात कह रहे थे। जबकि किसान अपनी फसल बेचने के दर-दर की ठोकरें खा रहा है। उन्होंने ‘नए कानून...धिक्कार है, धिक्कार है’ के नारे लगवाए और कहा कि केंद्र सरकार कानून में केवल एक लाइन जोड़ दें कि एमएसपी से नीचे खरीदने पर जेल होगी। लेकिन सरकार ऐसा करने को तैयार नहीं है।

भाजपा-आरएसएस की तानाशाही से त्रस्त हो चुकी है जनता: अशोक बुवानीवाला

देशभर में हो रहे लोकतांत्रिक मूल्यों के पतन के खिलाफ आज कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित सत्याग्रह में उमड़ी भीड़ ने जता दिया कि जनता भाजपा-आरएसएस की तानाशाही नीतियों से त्रस्त हो चुकी है। यह बात हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अशोक बुवानीवाला ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता किरण चौधरी व पूर्व सांसद श्रुति चौधरी के नेतृत्व में प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल व प्रदेश अध्यक्षा कुमारी शैलजा के उपस्थित में हुडा पार्क में आयोजित सत्याग्रह के आयोजन पर कही। बुवानीवाला ने कहा कि देश में व्याप्त बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, असुरक्षा, भय के वातावरण में सामाजिक वैमनस्य के विरूद्ध एवं भारत के संविधान की रक्षा के लिए कांग्रेस पार्टी हमेशा लड़ती रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser