पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच:1.13 करोड़ रिकवर करने के लिए पुलिस की तीन राज्यों में लगातार दबिश जारी

भिवानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गिरफ्तार चारों आरोपियों को एक्सिस बैंक लूट प्रकरण में 7 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया

एक्सिस बैंक लूट प्रकरण में गिरफ्तार चारों आरोपियों को 7 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। रिमांड अवधि में आरोपियों से पुलिस ने 1. 13 करोड रुपए की रिकवरी के साथ-साथ वारदात से संबंधित तथ्यों की पुष्टि करनी है। इसके लिए राजस्थान के अलावा हरियाणा पंजाब, चंडीगढ़ और हिमाचल में पुलिस दबिश दे रही है।

संगरिया सीआई इंद्र कुमार मारवाल ने बताया कि चारों आरोपियों ऑपरेशनल मैनेजर व शिकायतकर्ता सुशील कुमार भूना हाल गंगा नगर, उसका ममेरा भाई नितेश कुमार व दोस्त सतपाल पटियाला और अंबाला के पंजोखरा निवासी सुखविंदर को कोर्ट में पेश किया गया। उनसे पूछताछ के लिए कोर्ट ने आगामी 29 अक्टूबर तक का पुलिस रिमांड दिया है। आरोपियों से रुपयों की रिकवरी के लिए गहनता से पूछताछ की जा रही है।

चुकाना था कर्ज
पुलिस आरोपियों से रिकवरी करने के लिए उन्हें पंजाब और हरियाणा के कई ठिकानों पर लेकर गई है। सीआई ने बताया कि तीनों लुटेरों ने एशोआराम के लिए व मकान पर कर्ज और लोन आदि का पैसा चुकाने के लिए लूट की वारदात को अंजाम दिया बताया है। इन्होंने लूट के बाद लुट की रकम से पैसों को ऐशो आराम में खूब उड़ाया है।

होटलों में पैसा उड़ाया
तीनों लुटेरों ने लूट के बाद चंडीगढ़ पटियाला कुल्लू मनाली आदि जगहों पर होटलों में खूब पैसा उड़ाया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी सुशील कुमार मैनेजर व उसके मामा का लड़का अभी अविवाहित है लेकिन दूसरे दोनों लुटेरे विवाहित है। इनके लूटे रुपए से पूरी जिंदगी ऐसो आराम से जीने की मंशा थी।

पुलिस जांच में जुटी
अभी पुलिस फिलहाल जुटे हुए पैसों की रिकवरी करने में जुटी हुई है पुलिस ने आरोपियों के द्वारा बताए गए ठिकानों पर जाकर काफी तलाश की गई है। सीआई ने बताया कि पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ कर पूरी वारदात का खुलासा करेगी। उल्लेखनीय है कि संगरिया की धान मंडी में स्थित एक्सिस बैंक की ब्रांच में बीते माह 17 सितंबर की देर शाम को पैदल आए तीन हथियारबंद युवकों ने ब्रांच में मौजूद ऑपरेशनल मैनेजर सुशील कुमार और कैशियर को बंधक बनाकर 1 पॉइंट 13 करोड रुपए की नगदी बैग में भरकर उसी मैनेजर की आई10 कार लेकर भाग निकले थे।

वारदात का खुलासा
इसकी सूचना के बाद संगरिया पुलिस ने जांच शुरू की और 34 दिन तक 6 राज्यों में जांच के बाद शिकायतकर्ता ऑपरेशनल मैनेजर सुशील कुमार ही मास्टर माइंड निकला और उसके ममेरे भाई वह दो दोस्तों को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए वारदात का खुलासा किया है। लुटेरे द्वारा लाई गई कार वारदात की रात को ही डबवाली में सिरसा रोड पर खड़ी मिली थी जहां से पंजाब नंबर की बाइक पर तीनों लुटेरे पंजाब पहुंचे थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें