पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई:पुलिस ने शहर में लगवाई ऊठक-बैठक, किसी ने बैंक की पासबुक तो किसी ने दवा की पर्ची दिखाकर पार किया नाका

भिवानी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भिवानी. हांसी गेट चाैक पर वाहन चालकाें काे नियमाें की पालना करने बारे अवगत कराते डीएसपी वीरेंद्र सिंह। - Dainik Bhaskar
भिवानी. हांसी गेट चाैक पर वाहन चालकाें काे नियमाें की पालना करने बारे अवगत कराते डीएसपी वीरेंद्र सिंह।
  • हांसी गेट और घंटाघर चौक पर पुलिस ने नाकेबंदी कर राहगीरों से पूछताछ की तो लॉकडाउन की स्थिति अनलॉक जैसी नजर आई

लॉकडाउन के दूसरे दिन पतराम गेट क्षेत्र में बेवजह सड़कों पर घूमने वालों पर पुलिस ने ऊठक-बैठक करवाई। पुलिस की सख्ती को देखकर अन्य युवक बाइक मोड़कर वापस चले गए। हालांकि लोग बहाने बाजी बनाकर पुलिस नाकों से निकलते हुए भी दिखाई दिए। हांसी गेट व घंटाघर चौक पर पुलिस ने नाकेबंदी कर राहगीर वाहनों से पूछताछ की तो लॉकडाउन की स्थित अनलॉक जैसी नजर आई।

मंगलवार को पुलिस ने जिले में 46 स्थानों पर नाकेबंदी कर राहगीरों से लॉकडाउन में सड़कों पर निकलने का कारण पूछा। जो लोग ठोस वजह नहीं बता सके और उसके बाद भी पुलिस से नाका पार करने की रिक्वेस्ट करते रहे ऐसे युवकों पर पुलिस ने पतराम गेट क्षेत्र व फूलां देवी स्कूल चौक पर भी डंडे फटकारे।

पुलिस के डंडों को देखकर कुछ बाइक सवारों ने पुलिस से पिटाई की बजाए वापस घर जाना ही बेहतर समझा। हालांकि पुलिस नाकों पर लोगों ने खूब बहाने बाजी भी लगाई और नाके से निकलने में कामयाब भी हुए। 50 से अधिक आयु के लोगों के सामने पुलिस ने नरमी भी दिखाई। शहर में सुबह 9 से 11 व शाम को 5 से 6 के बीच लोग लॉकडाउन के नियमों को तोड़कर सड़कों पर दिखाई दिए। हालांकि इस दौरान पुलिस से बचने के लिए लोग बहाने बाजी करते दिखाई दिए।

जानें कहां कैसी रही स्थिति

  • शहर में मंगलवार को पुलिस ने हांसी गेट, घंटाघर, रोहतक गेट, दादरी गेट, हनुमान गेट, पतराम गेट, दिनोद गेट आदि क्षेत्रों में बेरिकेड्स लगाकर नाकेबंदी की। पुलिस ने हांसी गेट पर बेरिकेड्स लगाकर जब वाहन चालकों से लॉकडाउन में सड़कों पर निकलने के कारण पूछे तो कोई दवाओं की पर्ची व कोई बैंक की काफी दिखा रहा था।
  • कुछ लोग तो हाथों में दूध की थैली लिए हुए थे। ऐसे में कुछ युवती व युवक पुलिस के सामने कोई बहाना भी नहीं बना पाए। टू व्हीलर पर कुछ युवक व युवती तो बिना हेलमेट व बिना मास्क के भी दिखाई दिए। उनके चालान भी काटे।

यहां दिखे अनलॉक जैसे हालात

महाराणा प्रताप चौक पर पुलिस ने सुबह साढ़े 11 बजे बेरिकेड्स लगाकर जांच के लिए वाहनों को रुकवाया। पांच मिनट के अंदर ही 30 से अधिक गाड़ियों व 40 से अधिक टू-व्हीलरों की लाइन लगी तो कुछ समय के लिए यहां लॉकडाउन की बजाए अनलॉक जैसी स्थिति दिखाई दी। पुलिस राहगीर वाहन चालकों से सड़कों पर निकलने का कारण पूछते रहे और लोग कोई न कोई बहाना बनाकर निकलते रहे।

स्कूटी पर आई एक युवती तो पुलिस के सामने को कोई बहना भी नहीं बना पाई। पुलिस ने जब पूछा कहा जा रही हो तो कहा यहीं जा रही हूं, काम से। पुलिस ने कहा क्या काम है, हेलमेट भी नहीं लगा रखा है। युवती घबरा गई कोई बहाना नहीं बना पाई। पुलिस ने बिना हेलमेट के बाइकों पर आवागमन करने वालों के चालान काटे।

पुलिस की टोपी दिखा निकला कार चालक

घंटाघर चौक पर लगे नाके पर पुलिस ने लोगों से आने का कारण पूछा तो वे दवा लेकर आने, बैंक जाने आदि के बताकर निकल गए। इस दौरान नाके पर पुलिस ने एक कार को रुकवा। कार के अंदर डैश बोर्ड के ऊपर पुलिस विभाग की टोपी रखी हुई थी। पुलिस कर्मी ने कहा कि कहां जा रहे हो।

कहा- सेक्टर-26 में, पुलिस कर्मी ने कहा कि सेक्टर-26 का रास्ता तो घंटाघर की तरफ से नहीं सराय चौपटा से होकर भी जा सकते थे यहां से क्यों आए। कार चालक ने कहा-नहीं सेक्टर-23 में, पुलिस कर्मी ने कहा कि सेक्टर-23 में भी नयाबाजार के रास्ते से निकलकर जा सकते थे। इस तरफ क्यों आए।

कार चालक ने कहा स्टाफ से हूं। पुलिस कर्मी ने कहा आई-कार्ड दिखाओ, लेकिन चालक ने कहा-नहीं है आई-कार्ड। चालक ने फिर कार के अंदर डैश बोर्ड पर रखी पुलिस की टोपी हाथ से उठाकर दिखाई और कहा कि यही है। आखिर में पुलिस कर्मी ने उसे नाके से जाने दिया।

दुकानों पर दिखाई दिया लॉकडाउन का असर

बाजार में परचून, मेडिकल स्टोर, दूध, फल, सब्जी आदि जरूरी वस्तुओं की दुकानें शाम छह बजे तक खुली रही लेकिन उक्त आवश्यक वस्तुओं की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ दिखाई नहीं दी। बैंक व एटीएम के बाहर भी लोग कम संख्या में दिखाई दिए। दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक अधिकतर रोड सुने दिखाई दिए। सुबह व शाम के समय ही लोग सड़कों पर थे। वैक्सीन व सैंपलिंग के लिए लोग सिविल अस्पताल में आवागमन कर रहे थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें