एडमिशन अपडेट:पीजी में दाखिले के लिए फिर से ओपन हुआ पोर्टल, 17 जनवरी तक आवेदन कर सकेंगे विद्यार्थी

भिवानी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में अब तक दाखिले से वंचित रहे विद्यार्थियों को राहत देते हुए उच्चतर शिक्षा निदेशालय (डीएचई) ने दाखिले के लिए एक बार फिर पोर्टल खोल दिया है। यह पोर्टल 17 जनवरी तक खुला रहेगा, इच्छुक विद्यार्थी निर्धारित समयावधि तक आवेदन कर सकते हैं और साथ ही संबंधित महाविद्यालय में जाकर फिजिकल काउंसिलिंग में शामिल हो सकते हैं।

विद्यार्थी अपने मूल दस्तावेजों के साथ फिजिकल काउंसलिंग में भाग लेकर अपना दाखिला सुनिश्चित करवा सकते हैं। चालू शैक्षणिक सत्र आधा से ज्यादा बीत चुका है, लेकिन अभी तक सभी सीटों पर दाखिले नहीं हो पाए हैं। महाविद्यालयों में अभी भी कुछ प्रतिशत तक सीटें खाली हैं। जिसे देखते हुए एडिड और सेल्फ फाइनेंस महाविद्यालयों की मांग पर उच्चतर शिक्षा निदेशालय ने स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए पोर्टल खोल दिया है।

स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के विभिन्न संकायों में किन्हीं कारणों से अब तक दाखिले से वंचित रहे विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर संबंधित महाविद्यालय में जाकर फिजिकल काउंसिलिंग में शामिल हो सकते हैं। उच्चतर शिक्षा निदेशालय के जारी निर्देश के अनुसार 17 जनवरी तक दाखिला पा सकते हैं। निदेशालय के इस निर्णय से पीजी कक्षाओं में अब तक दाखिले से वंचित रहे विद्यार्थियों को दाखिले का एक और मौका मिला है।

खबरें और भी हैं...