पुजा-पाठ:रथ यात्रा देवसर धाम व भोजा वाली माता मंदिर से होते हुए दिल्ली के लिए रवाना

भिवानी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जय भवानी-जय भिवानी अखंड ज्योत रथ यात्रा आयोजन के दाैरान भोजा वाली देवी माता मंदिर में माैजूद गणमान्य नागरिक। - Dainik Bhaskar
जय भवानी-जय भिवानी अखंड ज्योत रथ यात्रा आयोजन के दाैरान भोजा वाली देवी माता मंदिर में माैजूद गणमान्य नागरिक।

भिवानी परिवार मैत्री संघ ने जिले के तीन प्रमुख देवी मंदिरों को दिल्ली एनसीआर से जोड़ने के लिए पहाड़ी माता मंदिर देवसर धाम, भोजा वाली देवी मंदिर भिवानी से लेकर दिल्ली एनसीआर तक आठ दिवसीय जय भवानी-जय भिवानी अखंड ज्योत रथ यात्रा का आयोजन किया है। भिवानी के भोजा वाली देवी माता मंदिर के प्रांगण में भिवानी परिवार मैत्री संघ के सदस्यों ने माता के दरबार में माथा टेका।

इस अवसर पर ज्योति प्रचंड यजमान सत्यभामा व अशोक गुप्ता थे। उन्होंने माता की प्रतिमा के समक्ष मंदिर में ज्योति प्रज्वलित की व हवन कर विश्व कल्याण की कामना की। यह यात्रा पहाड़ी माता मंदिर से आरंभ की गई। मां के दरबार में संतोष देवी एवं शंकर लाल नकीपुरिया ने मां की ज्योत को प्रचंड किया। इस अवसर पर मां की आराधना पूजा भी की गई।

इस दाैरान विधायक घनश्याम सर्राफ, संघ के प्रधान राजेश चेतन, हंसराज रल्हन, पवन मोडा, विनय सिंघल, प्रेमलता सर्राफ, अजय बनारसीदास गुप्ता, पवन बुवानीवाला, शिवरत्न गुप्ता, नंदकिशोर अग्रवाल, जगत नारायण आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...