पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परिवहन:हरिद्वार, देहरादून, चुरू व मथुरा रूट पर रोडवेज बस सेवा आज से बहाल

भिवानी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रोडवेज ने लॉकडाउन में बंद की गई इंटर स्टेट लंबी दूरी की परिवहन बस सेवा शुक्रवार से बहाल कर दी है। लगभग 205 दिनों बाद भिवानी से हरिद्वार, देहरादून, मथुरा व चुरू रूट की बसें यात्रियों को लेकर अपने निर्धारित समय पर रवाना होगी। इससे इस रूट पर जाने वाले यात्रियों को लाभ मिलेगा। वहीं भिवानी से चंडीगढ़ के लिए पहली बार शाम साढ़े तीन बजे शुरू की गई बस सेवा भी यात्रियों को लेकर रवाना होगी।

अनलॉक चार में रोडवेज की लगभग सभी रूटों पर बस सेवा बहाल कर दी गई थी। यहां तक बहादुरगढ़ तक जाने वाली बसें भी दिल्ली आईएसबीटी तक शुरू हो गई थी लेकिन लंबी दूरी की परिवहन सेवाएं अभी तक बहाल नहीं हुई थी। गुरुवार से शुरू हुए अनलॉक पांच में हरिद्वार, देहरादून, चुरू व मथुरा रूट पर भी विभाग ने बस सेवा बहाल कर दी है।

उक्त चारों रूटों पर लॉकडाउन शुरू होने पर 24 मार्च से ही बस सेवाओं को बंद कर दिया गया था। उक्त चारों रूटों पर लगभग सात महीने से बस सेवा बंद रहने व रेलगाड़ियां न चलने के कारण इन रूटों के यात्रियों को आवागमन करने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। अगर किसी को हरिद्वार, देहरादून आदि जाना है तो वे निजी या किराये के वाहनों से ही सफर करने को मजबूर हो रहे थे।

भिवानी से चंडीगढ़ के लिए शाम साढ़े 3 बजे सेवा सुचारू

रोडवेज विभाग ने चंडीगढ़ के लिए शाम के समय पहली बार बस सेवा शुरू की है। भिवानी डिपो से बस प्रतिदिन शाम साढ़े तीन बजे वाया रोहतक होते हुए चंडीगढ़ के लिए रवाना होगी। इससे पहले भिवानी से चंडीगढ़ के लिए अंतिम बस दोपहर दो बजे रवाना होती थी। अब भिवानी बस स्टैंड से साढ़े तीन बजे भी बस यात्रियों को लेकर हर रोज रवाना होगी। बुधवार से बस सेवा शुरू हो चुकी है।

ताकि लोगों को न हो कोई परेशानी

यात्रियों की सुविधा के लिए हरिद्वार, देहरादून, चुरू व मथुरा रूट पर भी डिपो की बस सेवा बहाल कर दी गई है। ताकि यात्रियों को परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाई जा सके और उन्हें गंतव्य तक पहुंचने में परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके साथ ही लगभग सभी रूटों पर रोडवेज की बस सेवा बहाल हो गई है। -गुलाब सिंह दूहन, जीएम।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें