पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ठगी:पत्नी की बीमारी का बहाना बना जीजेयू के गार्ड से 11.26 लाख रुपये हड़पे, धोखाधड़ी का केस दर्ज

भिवानी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 11 दिन के दौरान 6 बार में दो खातों में ट्रांसफर की रकम, वापस मांगने पर मिली धमकी
Advertisement
Advertisement

हिसार स्थित गुरु जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी के गार्ड से दो व्यक्तियों ने पत्नी की बीमारी का बहाना बनाकर 11 लाख 26 हजार की राशि हड़प कर ली। जब पैसे वापस मांगने घर पहुंचा तो आरोपियों ने गार्ड को जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव मुंढाल खुर्द निवासी चतर सिंह ने बताया कि वह पूर्व सैनिक है और फिलहाल गुरू जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी में गार्ड के तौर पर नौकरी करता है। 21 दिसंबर 19 को उसके पास चंडीगढ़ निवासी राज गुप्ता नामक व्यक्ति की फोन कॉल आई। वह उक्त व्यक्ति को न तो जानता था और न ही पहचानता था।

राजगुप्ता ने उससे कहा कि उसकी पत्नी बहुमत बीमार है और उसे पैसों की जरूरत है। इस पर उसने रहम कर उसे पैसे देने की हां कर दी। इसके बाद उसने अपने आईडीबीआई और इंडस बैंक खाते का नंबर दिया। उसके बैंक खाताें में 17 बार में कुल 11 लाख 26 हजार की रकम डाली। उसने हिसार में इंडस व आईडीबीआई बैंक में पहुंचकर उक्त व्यक्ति की तरफ से दिए बैंक खाता नंबर की जानकारी निकलवाई तो एक खाता नंबर विकास कुमार पुत्र सतबीर सिंह मकान नम्बर 171 गांव बिरघाघर चंडीमंदिर पंचकूला के नाम था, जबकि दूसरा खाता नंबर संदीप नामक के व्यक्ति के नाम था।

उसने विकास के खाते में 4 लाख 60 हजार रुपये व संदीप के बैंक खाता में 6 लाख 75 हजार रुपये जमा करवाए। जब भी राज गुप्ता का उसके पास पैसों के लिए फोन आता वह पैसे जमा करवा देता था। दोनों के खाते में उसने 21 से 31 दिसंबर 2019 के बीच कुल 11 लाख 26 हजार रुपये जमा करवाए हैं। जब वह विकास के पास अपनी 11 लाख 26 हजार की रकम वापस लेने गया तो विकास ने पैसे देने से इंकार कर दिया और दोबारा पैसे मांगने के लिए घर पर आने पर जान से मारने की धमकी दी।

विकास व संदीप ने पत्नी की बीमारी का बहाना बनाकर उससे धोखाधड़ी कर रकम हड़प की है। पूर्व सैनिक ने पुलिस से आरोपियों को गिरफ्तार कर उसकी रकम वापस दिलवाने की मांग की है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 420 व 506 के तहत मामला दर्ज किया है।

किसी से नहीं लिया पैसा: विकास
बिरघाघर चंडीमंदिर पंचकूला निवासी विकास ने बताया कि उसने किसी से कोई पैसा नहीं लिया। उनके पड़ोस में राज गुप्ता नाम का एक व्यक्ति किराये पर रहता था। उसने कहा कि उसके बेटे का ऑपरेशन होना है और उसके माता-पिता बैंक खाते में पैसे डालेंगे। उसके पास बैंक खाता नहीं है, इसलिए वह अपने खाते का नंबर दे ताकि उसके माता-पिता पैसे डाल सकें। उसने मदद के लिए उक्त किरायेदार को अपना बैंक खाता नंबर दे दिया था।

जब भी खाते में पैसे आते थे वह पैसे निकालकर उसे बैंक में ही देता था। इस संबंध में पुलिस ने उससे पूछताछ की थी। ऐसे कोई व्यक्ति किसी अनजान व्यक्ति को इतनी बड़ी रकम कैसे दे सकता है। पुलिस को मामले की जांच करनी चाहिए।

यूं डलवाई खाते में रकम

  • 21 दिसंबर 2019 को एक लाख, इसी दिन दूसरी बार 50 हजार और तीसर बार 50 हजार रुपये डाले।
  • 22 दिसंबर को 50 हजार व 23 दिसंबर को एक बार एक लाख 25 हजार व दूसरी बार डेढ़ लाख रुपये की रकम डाली।
  • 24 दिसंबर को डेढ़ लाख, इसी दिन दूसरे खाता नंबर में डेढ़ लाख की राशि डाली।
  • 25 दिसंबर को 50 हजार, 26 को 50 हजार, 27 को 50-50 हजार रुपये दो बार डाले।
  • 28 दिसंबर को 40 हजार, 29 दिसंबर को 20 हजार, 29 को 20 हजार रुपये डाले।
  • 30 दिसंबर को दस हजार व 31 दिसंबर को 11 हजार रुपये डाले।
Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement