पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एलबीएस स्कूल का मामला:वेतन नहीं मिलने पर लगाया स्कूल को ताला

बवानी खेड़ा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्कूल पर ताला बंदी करने पर दोनों पक्षों की बात सुनते थाना प्रभारी रविन्द्र कुमार। - Dainik Bhaskar
स्कूल पर ताला बंदी करने पर दोनों पक्षों की बात सुनते थाना प्रभारी रविन्द्र कुमार।

वेतन न मिलने को लेकर एलबीएस स्कूल के पूर्व शिक्षकों ने स्कूल के गेट का ताला लगाते हुए हंगामा किया और किए गए काम के पैसे मांगे। दूसरी तरफ स्कूल के मुख्य द्वार को ताला बंदी किए जाने पर स्कूल प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाते ही थाना प्रभारी सहित मौके पर पहुंचे। जहां काफी देर तक शिक्षकों तथा स्कूल संचालक के बीच कहा सुनी हुई। जहां थाना प्रभारी रविन्द्र कुमार ने दोनों पक्षों के बीच बात को सुनते हुए स्कूल संचालक को शिक्षकों की बात को सुलझाने की बात कही।

इस पर स्कूल संचालक संजय बामल ने अगले महीने तक शिक्षकों तक वेतन देने की हां भरी। बुधवार को पुर रोड पर स्थित एलबीएस स्कूल के सामने पूर्व शिक्षक जमालपुर निवासी साहिल, भुरटाना निवासी श्वेता सहित अलखपुरा निवासी सुमित ने सुबह साढे सात बजे वेतन पाने को मुख्य द्वार पर ताला लगाते हुए हंगामा कर दिया। सूचना पर पुलिस पहुच गई। जहां जमालपुर निवासी साहिल, भुरटाना निवासी श्वेता, अलखपुरा निवासी सुमित ने थाना प्रभारी का बताया उन्होंने एलबीएस स्कूल में 2019 से लेकर फरवरी 2020 तक काम किया था। जिसको लेकर स्कूल प्रशासन ने चैक भी दिए थे। जिसमें साहिल का एक चैक क्लियर हुआ, जबकि अन्य चैक बाउंस हो गए। दिसम्बर 2020 में उन्होंने धरना दिया था।

एसएचओ के दखलंदाजी के बाद 29 जनवरी 2021 में वेतन देने का आश्वासन भी दिया था, परन्तु आश्वासन के पांच महीने बीतने के बावजूद समाधान नहीं हुआ। श्वेता ने बताया उनका लडका इसी स्कूल में पढ़ता है। जिसकी एसएलसी के बदले पैसे मांग रहे हैं जबकि उसने खुद स्कूल प्रशासन से वेतन लेना है। इस बातों को लेकर स्कूल में हंगामा हुआ। थाना प्रभारी ने चेयरमैन से बात करते हुए मामला शांत करवाने की कोशिश की।

खबरें और भी हैं...