पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेडिकल कॉलेज के सेकंड ब्लॉक का निर्माण:कटड़ा फार्म और पशुपालन विभाग की 27 एकड़ जमीन पर होगा मेडिकल कॉलेज के सेकंड ब्लॉक का निर्माण

भिवानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जमीन भवन निर्माण के लिए उपयुक्त मिली तो यहां शैक्षणिक ब्लॉक और लाइब्रेरी का किया जाएगा निर्माण

मेडिकल कॉलेज की घोषणा के सात साल बाद छह स्थानों पर भूमि चयन के सर्वे करने के पश्चात कॉलेज के दूसरे ब्लॉक के लिए अब हांसी रोड स्थित कटड़ा फार्म व पशुपालन विभाग की खाली पड़ी लगभग 27 एकड़ जमीन को चयनित किया गया है।

सोमवार को कटड़ा फार्म क्षेत्र में खाली पड़ी जमीन पर इंजीनियर की टीम ने सॉयल टेस्टिंग का कार्य शुरू कर दिया है। अगर यहां की जमीन भवन निर्माण के लिए उपयुक्त मिली तो इस स्थान पर शैक्षणिक ब्लॉक व लाइब्रेरी भवन आदि का निर्माण किया जाएगा। इससे एक बार फिर से जल्द ही मेडिकल कॉलेज निर्माण का कार्य शुरू होने की उम्मीद की जा रही हैं।

लगभग दस महीने पहले प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने हांसी रोड स्थित मिलक प्लांट के साथ लगते कटड़ा फार्म व पशु पालन विभाग की खाली पड़ी जमीन का निरीक्षण किया था।

कुछ दिन बाद फिर से डीसी व उच्चाधिकारियों की टीम ने इस भूमिका निरीक्षण व सर्वे कर जमीन को मेडिकल कॉलेज के द्वितीय ब्लॉक के लिए चयनित किया। अब इंजीनियर की टीम ने यहां चयनित की गई 27 एकड़ भूमि में सॉयल टेस्टिंग का कार्य शुरू कर दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने आत्मविश्वास व कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे और सफलता भी हासिल होगी। घर की जरूरतों को पूरा करने में भी आपका समय व्यतीत होगा। किसी निकट संबंधी से...

और पढ़ें