पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना अपडेट:सात नए संक्रमित मिले, अब 24 एक्टिव केस

भिवानी22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में और संक्रमण की दूसरी लहर अभी भी जारी है। और संक्रमित 7 नए मरीज मिले है। हालांकि किसी संक्रमित की माैत की सूचना नहीं है और बुधवार 8 मरीज ठीक हुए। जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 25 से घटकर 24 रह गई है।

जिले में संक्रमण की अभी भी कही न कही जुड़ी हुई है। क्योंकि नए संक्रमित मरीज अब भी सामने आ रहे है। अगर जिले काे और संक्रमण से मुक्त बनाना है ताे नागरिकों काे प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का हर संभव सहयोग करना हाेगा।

इसके लिए सार्वजनिक व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर साेशल डिस्टेंसिंग व मास्क का इस्तेमाल जरूरी है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के पास वैक्सीन की उपलब्धता पर वैक्सीनेशन करवाना बेहद जरूरी है। ताकि जिले काे और मुक्त किया जा सके और संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से बचा जा सके। जिले में मंगलवार काे संक्रमण का काेई नया मरीज नहीं मिला था लेकिन बुधवार काे स्वास्थ्य विभाग काे 7 नए संक्रमितों की सूची मिली है।

जिले में अभी तक 22363 लाेग संक्रमित हाे चुके है और इनमें से 21692 मरीज ठीक हाे चुके है। जबकि संक्रमण से जिले में अभी तक कुल 647 मरीजों की माैत हाे चुकी है। राहत की बात यह है कि जिले में केवल 24 एक्टिव मरीज है, जिनमें 10 शहरी व 14 ग्रामीण क्षेत्राें में है। विभाग का सैंपलिंग अभियान लगातार जारी है। बुधवार काे 800 लाेगाें के सैंपल लिए गए। विभाग अभी तक कुल 320640 लाेगाें के सैंपल ले चुका है।

खबरें और भी हैं...