पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Bhiwani
  • Showers Of Rain Were Also Ineffective On The Spirits Of The Farmers, Hundreds Of Farmers Reached The Kitlana Toll Plaza, Shouting Slogans Against The Agricultural Laws

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदोलन:बारिश की बौछारें भी किसानों के हौसले पर रहीं बेअसर, कितलाना टोल प्लाजा पर पहुंचे सैकड़ों किसान, कृषि कानूनों के विरोध में की नारेबाजी

भिवानी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बारिश की बौछारों ने कितलाना टोल प्लाजा पर चल रहे किसानों के धरना स्थल पर तो व्यवधान डाला लेकिन किसानों के हौसलों पर बारिश बेअसर रही। पिछले 24 घंटे से भी ज्यादा समय से जिले में रुक रुक कर हो रही बारिश के बावजूद सैकड़ों किसान मंगलवार को भी कितलाना टोल प्लाजा पर चल रहे धरना स्थल पर पहुंचे और कृषि कानून वापस न लेने पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

विपरित मौसम में भी मंगलवार को 12 वें दिन कितलाना टोल पर किसानों का धरना जारी रहा। बारिश के कारण धरना स्थल पर लगाया गए टेंट से पानी टपकने लगा। इसके चलते प्लाजा पर उमड़े किसान टेंट की बजाए टोल प्लाजा की टीन शेड के नीचे धरने पर बैठ गए। इस दौरान धरना पर मौजूद संयुक्त अध्यक्ष मंडल ने संयुक्त किसान मोर्चा के निर्देश पर आंदोलन के तहत आगामी कार्यक्रमों की घोषणा की। संयुक्त अध्यक्ष मंडल ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के निर्देश पर 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली किसान परेड के लिए प्रत्येक गांव से ट्रैक्टर ट्रॉलियों में किसान दिल्ली पहुंचेंगे, जिसके लिए ट्रैक्टरों के रजिस्ट्रेशन में बुधवार से तेजी लाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि जिले भर से किसान 7 जनवरी को ट्रैक्टरों में सवार होकर शाहजहांपुर जाएंगे। 13 जनवरी को मकर सक्रांति के दिन किसानों के सभी धरना स्थलों पर कृषि कानूनों की प्रतियां जलाई जाएंगी। 18 जनवरी को महिलाएं प्रदर्शन करेगी और 23 जनवरी को नेताजी सुभाषचंद्र बोस के जन्मदिन पर सभी जिला मुख्यालयों पर धरना दिया जाएगा। इसी दिन हरियाणा के राज्यपाल का चंडीगढ़ में किसानों द्वारा घेराव किया जाएगा।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर खाप 40 सांगवान के सचिव नरसिंह डीपीई, खाप फौगाट के प्रधान बलवंत नंबरदार, खाप 25 श्योराण सर्वजातीय के प्रधान बिजेंद्र बेरला, चौधरी छोटूराम और अम्बेडकर मंच के संयोजक बलवीर बजाड़, किसान सभा के प्रताप सिंह सिंहमार, जाटू खाप के मास्टर राजसिंह, सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ के रत्तन जिंदल, भारतीय किसान यूनियन के राकेश आर्य के संयुक्त संयोजन में दिए जा रहे अनिश्चित कालीन धरने के बारहवें दिन भी कितलाना टोल प्लाजा वाहनों के लिए फ्री रहा।

इस मौके पर किसान नेता गंगाराम श्योराण, मास्टर शेर सिंह, राजू मान, सरपंच आनंद पैंतावास खुर्द, प्रीतम चेयरमैन, नरदेव अटेला, रत्तन सिंह, कप्तान चन्द्र सिंह, शमशेर फौगाट, सुरेश फौगाट, संदीप गिल, प्रमोद डोहकी, मंगल सुई, बलजीत फौगाट, सुशील धानक, दिलबाग ढुल, इंद्र राणा, अजित सिंह फौजी, रतन्नी, मूर्ति देवी, सूबेदार सतबीर सिंह व समुन्द्र फौजी आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें