पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:सीबीएलयू के समाज कार्य विभाग व गवर्नमेंट गर्ल्स स्कूल ने निकाली जागरूकता रैली

भिवानी/बवानीखेड़ा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बवानीखेड़. जाटूलुहारी में महिला सशक्तीकरण अभियान के तहत जन जागरूकता रैली निकालते विद्यार्थी। - Dainik Bhaskar
बवानीखेड़. जाटूलुहारी में महिला सशक्तीकरण अभियान के तहत जन जागरूकता रैली निकालते विद्यार्थी।

चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय समाज कार्य विभाग एवं राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जाटू लुहारी के संयुक्त प्रयास से गांव में महिला सशक्तिकरण अभियान के तहत जनजागरूकता रैली की। रैली का आयोजन समाज कार्य विभाग के अध्यक्ष डॉ. विकास कुमार के मार्गदर्शन में तथा सहायक प्रो. जितेंद्र कुमार और मूलराज के नेतृत्व में किया गया।

जागरूकता रैली से पूर्व विद्यालय के प्रधानाचार्य रामावतार ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज महिलाएं समाज में ना केवल पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिला कर चल रही हैं अपितु पुरुषों से आगे बढ़कर समाज कल्याण में कार्यरत हैं। समाजशास्त्र की प्रवक्ता सुनीता ने छात्राओं को महिलाओं के जीवन में शिक्षा के महत्व के बारे में अवगत करवाते हुए कहा कि अगर एक पुरूष शिक्षित होता है तो उसका फायदा केवल एक परिवार को मिलता है जबकि अगर एक महिला शिक्षित होती है पूरे समाज को इसका फायदा मिलता है।

रैली से पूर्व समाज कार्य विभाग के छात्र सुमित बराड़ ने छात्रों को बताया कि वर्तमान में महिलाएं भी पुरूषों की भांति पायलट बनकर यात्रियों की हवाई सफर करवा कर रही हैं। विद्यालय की लगभग 70 छात्राओं ने गांव की गलियों से गुजरकर जागरूकता रैली निकाली। जागरूकता रैली में सुनील कुमार, अंजलि, भारती, ललिता, प्रिया, संदीप और रेनू आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें