पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एडमिशन:स्नातक प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए कॉलेज स्तर पर आज जारी होगी पहली मेरिट लिस्ट

भिवानीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कॉलेजों में स्नातक कोर्सों में ओपन काउंसलिंग के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तिथि सोमवार देर रात समाप्त हो गई। अब मंगलवार को कॉलेज स्तर पर ही पहली मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। इस लिस्ट में जिन विद्यार्थियों का नंबर आएगा, उन्हें कॉलेज में पहुंचकर अपनी कागजात की जांच व अन्य जरूरी काउंसलिंग करानी होगी। इसके साथ ही फीस ऑनलाइन मोड से जमा करानी होगी।

बता दें कि दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी होने के बाद कॉलेजों में रिक्त सीटों पर दाखिले के लिए दोबारा पोर्टल खोला गया था। इस दौरान किसी कारण से पूर्व में आवेदन करने से वंचित रहे विद्यार्थियों को आवेदन करने का एक और अवसर प्रदान किया गया था। इस दौरान आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को 28 अक्टूबर को संबंधित कॉलेजों में ओरिजनल दस्तावेजों के साथ उपस्थित होकर दाखिला प्रक्रिया में भाग लेना होगा। विद्यार्थियों को आवेदन के हिसाब से मेरिट लिस्ट तैयार कर मौके पर ही दाखिला दिया जाएगा। कॉलेजों में फिजिकल काउंसलिंग के तहत उपस्थित होने वाले विद्यार्थियों को ही दाखिला प्रक्रिया में शामिल कर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

सीटें नहीं भरीं तो दोबारा खुलेगा पोर्टल
यूजी कोर्स में दाखिले को लेकर डीएचई दो मेरिट सूची जारी कर चुका है लेकिन अभी भी कॉलेजों कई कोर्सेज में सीटें खाली हैं। ओपन काउंसलिंग में भाग लेने के लिए सोमवार को आखिरी दिन था इसलिए देर रात तक आवेदकों ने आवेदन किए। अब कॉलेज प्रबंधन खुद ही खाली पड़ी सीटों पर फिजिकल काउंसलिंग करेंगे। दस्तावेजों की जांच भी वही कॉलेज करेगा जिसमें आवेदक अपना दाखिला लेगा। अगर दो नवंबर तक सीटें नहीं भरती हैं तो विभाग तीन नवंबर को दोबारा से पोर्टल खोल सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें