पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वेदर अपडेट:शुक्रवार की रात रही सबसे ठंडी न्यूनतम तापमान रहा 8.7 डिग्री

भिवानी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पहाड़ों में हुई बर्फबारी से जिले के मौसम में भी धीरे-धीरे बदलाव महसूस किया जा रहा है। बीते दिनों जिले व प्रदेश के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि के कारण भी दिन-रात का पारा कम हो गया है। हालांकि अब मौसम साफ हो गया है लेकिन बदलते मौसम से दिन के समय में सर्दी भी रहने लगी है। मौसम में गलन होने से दिन का तापमान भी लुढ़का है जिससे अधिकतम तापमान 24.0 डिग्री पर आ गया।

बता दें कि रात का न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री पर आ गया, जो इस सीजन में अब तक सबसे कम रहा है यानि शुक्रवार की रात इस सीजन में अब तक की सबसे ठंडी रात रही है। आंकड़ों पर गौर फरमाए तो वर्ष 2019 में अधिकतम तापमान 27.0 डिग्री व न्यूनतम तापमान 12.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था। अब न केवल रात बल्कि दिन में भी ठंडक बढ़ने लगी है। वहीं कृषि अधिकारियों का मानना है कि इस मौसम से गेहूं का जमाव सही होगा। ठंडक ऐसी ही देर तक बनी रही तो फुटाव भी अच्छा हो सकता है।

हकृवि के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन खीचड़ के अनुसार प्रदेश के कुछ इलाकों में सुबह हल्की धुंध छा सकती है। शनिवार सुबह 18 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तरी-पश्चिमी हवाएं चली। वहीं हवा में 34 प्रतिशत आर्द्रता रही। इस दौरान दिन व रात का तापमान भी लुढ़क सकता है। ऐसे में सुबह-शाम ठंड बढ़ सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें