पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Bhiwani
  • The Minister Of Agriculture Took The Farmers' Mahapanchayat And Decided To Boycott The Socialists Of Those Who Called Him For His Wedding Ceremony.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:किसान महापंचायत में लिया कृषि मंत्री और उन्हें शादी-रस्म पगड़ी जैसे कार्यक्रमों में बुलाने वालों के सामाजिक बहिष्कार का फैसला

भिवानी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चाै. सुरेंद्र सिंह मैमाेरियल हुडा पार्क के सामने मैदान में आयोजित किसान महापंचायत में मौजूद नागरिक। - Dainik Bhaskar
चाै. सुरेंद्र सिंह मैमाेरियल हुडा पार्क के सामने मैदान में आयोजित किसान महापंचायत में मौजूद नागरिक।
  • विवादित बयान पर कृषि मंत्री के खिलाफ हुई महापंचायत में खाप प्रतिनिधियों व किसान नेताओं ने लिए कड़े निर्णय

हुडा पार्क के सामने कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल के खिलाफ हुई किसान महापंचायत में खाप प्रतिनिधियों, भारतीय किसान यूनियन के कुछ पदाधिकारियों व मौजूद लोगों ने सर्वसम्मति से जेपी दलाल का सामाजिक व राजनीतिक बहिष्कार करने का फैसला लिया। साथ ही जो व्यक्ति कृषि मंत्री जेपी दलाल को शादी या अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में बुलाएगा उसका भी सामाजिक बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया है।

मंगलवार को भिवानी में कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल की तरफ से 13 फरवरी को किसान आंदोलन के दौरान धरने पर शहीद हुए किसानों के खिलाफ दिए गए बयान के विरोध में महापंचायत का आयोजन किया गया। महापंचायत में विभिन्न खापों के प्रतिनिधियों के अलावा दलाल खाप के प्रतिनिधि भी पहुंचे।

महापंचायत में मुख्य वक्ता के तौर पर भारतीय किसान यूनियन के युवा प्रदेश अध्यक्ष एवं संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य रवि आजाद थे। किसान महापंचायत के फैसले की जानकारी देते हुए भारतीय किसान यूनियन के युवा प्रदेश अध्यक्ष एवं संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य रवि आजाद ने बताया कि आने वाले 15 दिन में कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल के विधानसभा क्षेत्र लोहारू के सभी बड़े गांव में छोटी पंचायतों का आयोजन कर कृषि मंत्री का बहिष्कार किया जाएगा तथा उन्हें कहीं भी सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने से रोका जाएगा।

दलाल खाप के प्रतिनिधि कृष्ण दलाल ने बताया कि उनकी खाप ने कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल का पहले ही बहिष्कार कर रखा है। एक समय कांग्रेस के विधायक कुलदीप शर्मा द्वारा कृषि मंत्री के खिलाफ बयान देने पर दलाल खाप ने उनका पक्ष लिया था लेकिन अब किसानों के बारे में कृषि मंत्री ने जो बयान दिया है।

वह बेहद शर्मसार करने वाला है। किसान महापंचायत को समर्थन देने के लिए अमेरिका से डॉ. सवाई मान पहुंचे और शहीद किसानों के संबंध में कृषि मंत्री के बयान की निंदा करते हुए उनसे तुरंत प्रभाव से कृषि मंत्री पद की कुर्सी छोड़ने को कहा।

मकान मालिक लोहारू में जेपी दलाल के कार्यालय को एक सप्ताह में खाली करवाए: रवि आजाद

महापंचायत को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता भाकियू के युवा प्रदेश अध्यक्ष रवि आजाद ने कहा कि कृषि मंत्री ने आंदोलन में शहीद हुए किसानों के प्रति गलत टिप्पणी कर शहीद किसानों का अपमान किया है। इसलिए कृषि मंत्री को पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। जब तक कृषि मंत्री कुर्सी नहीं छोड़ेंगे उनका विरोध जारी रहेगा।

उन्होंने उपस्थित किसानों को महापंचायत के फैसले से अवगत करवाते हुए कहा कि महापंचायत ने कृषि मंत्री का सामाजिक व राजनीतिक बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। लोहारू में जेपी दलाल के कार्यालय के लिए जिसने अपना मकान दिया है वह एक सप्ताह में अपना मकान खाली करवाए अन्यथा कड़ा निर्णय लिया जाएगा। महापंचायत में दलाल खाप, धनखड़ खाप, श्योराण खाप, देसवाल खाप समेत विभिन्न खापों के प्रतिनिधियों ने पहुंचकर प्रदेश के कृषि मंत्री के शहीद किसानों के प्रति दिए बयान की कड़े शब्दों में निंदा की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें