पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पीडब्ल्यूडी ने शुरू किया रोड बनाने का काम:बवानी फाटक रोड का काम शुरू, ‌‌45 लाख होंगे खर्च, दैनिक भास्कर ने लगातार प्रमुखता से उठाया था मामला

बवानीखेड़ा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बवानी खेड़ा. तोशाम बवानी खेड़ा रेलवे फाटक रोड से दुर्गा मंदिर तक बनता रोड। - Dainik Bhaskar
बवानी खेड़ा. तोशाम बवानी खेड़ा रेलवे फाटक रोड से दुर्गा मंदिर तक बनता रोड।

दैनिक भास्कर की लगातार खबरों के बाद मामला विधायक, जिला प्रशासन के संज्ञान में आने के बाद बवानीखेड़ा-तोशाम फाटक पर काम शुरू हो गया है। इस पर 45 लाख रुपये खर्च होंगे। रोड़े डालने का काम शुरू कर दिया है।

नगरपालिका चेयरपर्सन कांता किरण, चेयरपर्सन प्रतिनिधि हरजीत ओड, वाइस चेयरपर्सन प्रतिनिधि मोहित यादव, सचिन सरदाना, जिला पार्षद रेणू बाला, जिला पार्षद प्रतिनिधि रविन्द्र कुमार, सुभाष शर्मा, बलराज चौहान, सुरेश रंगा, संदीप तंवर, अजय चौपड़ा, जगदम्बा महता, रामगोपाल सैनी, हिम्मत सिंह, सरदार गुरू बक्श सिंह, जीतू पंच, विरेन्द्र शर्मा ने बताया कि 2013 में तोशाम फाटक को सूमड़ा खेड़ा सड़क पर शिफ्ट कर दिया गया था।

तोशाम व खानक जाने वाले भारी वाहनों कारण थोड़े ही दिनों में क्षतिग्रस्त हो गया था। देखते ही देखते तोशाम बवानीखेड़ा से लेकर दुर्गा मन्दिर तक रोड में डेढ़ से दो फुट तक गड्ढे ही गड्ढे हो गए। बलियाली तथा तोशाम जाने वाले हर आदमी दुखी था। रोड ना बनने के कारण आने जाने वाला राहगीर सरकार को भी कोसता था।

तोशाम-बवानीखेड़ा फाटक से दुर्गा मन्दिर तक का रोड इतना क्षतिग्रस्त हो चुका था कि पिछले आठ साल में कई वाहन पलट चुके हैं। जहां आसपास के घरों में भी धूल उड़ने तथा रोड बनवाने के लिए ढाणी की महिलाओं ने दो बार रोड जाम भी किया। समस्या समाधान के लिए दैनिक भास्कर ने कई बार प्रमुखता से समाचार को प्रकाशित किया। दूसरी तरफ नगरपालिका, बलियाली, रामूपुरा की पंचायत भी हलका विधायक से मिली थी।

रोड नगर पालिका का या पीडब्ल्यूडी का, दो साल तक उलझा रहा मामला

फाटक के साइड वाला रोड नगरपालिका के अंडर में आता है या पीडब्ल्यूडी के अंडर में इस बात को लेकर दोनों विभाग आपस मे उलझे रहे। नगरपालिका चेयरपर्सन प्रतिनिधि हरजीत ओड ने बताया कि नगरपालिका ने भी इस रोड को बनवाने के लिए सरकार के पास एस्टीमेट भेज रखा था तो पीडब्ल्यूडी विभाग ने भी। रोड को बनाने की अप्रूवल भी मिल गई थी। बजट न होने के कारण रोड पर काम शुरू नहीं हो पाया था, परन्तु अब पीडब्ल्यूडी रोड को बनाने का काम कर रही है।

लगातार उठ रही थी मांग: विधायक

बवानीखेड़ा फाटक से लेकर दुर्गा मंदिर तक पूरा रोड क्षतिग्रस्त था। इसे लेकर नगरपालिका बवानीखेड़ा, बलियाली, रामूपुरा की पंचायत सहित गणमान्य व्यक्तियों की मांग पर सीएम तथा पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के सामने मामला सज्ञान में लाया गया। इस रोड को बढ़िया तरीके से बनवाया जाएगा। कम सामग्री प्रयोग करने वालों की खिलाफ कार्रवाई की जाएगी''
- बिशम्भर वाल्मीकि, विधायक, बवानीखेड़ा।

खबरें और भी हैं...