पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ब्लैक फंगस को लेकर बढ़ी चिंता:जिले में ब्लैक फंगस के दो रोगी मिले, कोरोना से 9 लोगोें की मौतें

भिवानी18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार जहां धीमी हो रही है वहीं अब संक्रमण से ठीक हुए लोगों को ब्लैक फंगस का भय सताने लगा है। जिले में आए दिन ब्लैक फंगस के नए मरीज मिल रहे है। रविवार को गांव सिपर में ब्लैक फंगस के दो मामले सामने आए है।

जिले में अभी तक ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या बढ़कर 31 पर पहुंच गई और इसमें से तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले ही धीमी हो गई है लेकिन पिछले एक सप्ताह के दौरान मृतकों की संख्या में कमी देखने को नहीं मिल रही है। रविवार को भी 9 संक्रमितों की मौत हो गई।

जिले में रविवार को गांव सिपर ने ब्लैक फंगस से ग्रस्त दो महिला मरीजों की पहचान हुई है। जिनका उपचार अग्रोहा मेडिकल में चल रहा है। 69 वर्षीय व 59 वर्षीय महिला ब्लैक फंगस से ग्रस्त पाई गई है। 69 वर्षीय महिला ने करनाल में 19 मई को आंख की नशों का ऑपरेशन करवाया था।

28 मई को एमआरआई टेस्ट करवाया था महिला ब्लैक फंगस से ग्रस्त पाई गई थी। इसी तरह से गांव की ही 59 वर्षीय महिला को भी ब्लैक फंगस की शिकायत मिली है। इससे रविवार को जिले में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है।

जिले में कोरोना के 67 नए मरीज मिले

स्वास्थ्य विभाग को 9 और संक्रमितों की मौत की सूची मिली। गांव पालुवास में 48 वर्षीय महिला, घुसकानी में 48 वर्षीय व्यक्ति, बैंक कॉलोनी में 51 वर्षीय व्यक्ति, सैय रेवाड़ी में 78 वर्षीय व्यक्ति, नंदगांव में 42 वर्षीय व्यक्ति, शिमलीबास में 70 वर्षीय महिला, मिताथल में 75 वर्षीय व्यक्ति, पपोसा में 86 वर्षीय व्यक्ति व लोहानी में 58 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो गई।

संक्रमण से राहत: जिले में अब 1169 एक्टिव केस

रविवार को जिले में केवल 67 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, जबकि 31 मरीज स्वस्थ्य हुए है। अभी तक 21829 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 20105 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। जिले में अब 1169 कोरोना एक्टिव मरीज हंै। इनमें से 868 ग्रामीण व 301 शहरी क्षेत्र में एक्टिव हैं।

संक्रमण से अभी तक 555 लोगों की मौत हो चुकी है। विभाग की तरफ से जिले में लगातार वैक्सीन व सैंपलिंग अभियान चलाया जा रहा है। रविवार को 840 लोगों के सैंपल लिए गए, जबकि 638 लोगों को वैक्सीन दी गई है। विभाग अभी तक जिले में कुल 292448 लोगों के सैंपल ले चुका है।

खबरें और भी हैं...