पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीके का टोटा:दूसरे दिन भी नहीं पहुंची वैक्सीन, जिले में वैक्सीनेशन अभियान पर लगे ब्रेक

भिवानी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिविल अस्पताल में वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे नागरिक। - Dainik Bhaskar
सिविल अस्पताल में वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे नागरिक।

जिले में वैक्सीन का स्टाॅक न पहुंचने के कारण स्वास्थ्य विभाग के वैक्सीन अभियान पर ब्रेक लग गए हैं। वैक्सीन की कमी से नागरिकों काे लगातार दूसरे दिन बुधवार काे सिविल अस्पताल में बने वैक्सीन सेंटर के गेट से ही बैरंग लाैटना पड़ा। विभाग के पास अब केवल काे-वैक्सीन की दूसरी डाेज के बेनीफिशियरी के लिए ही वैक्सीन का स्टाॅक है। जबकि 95 प्रतिशत लाेग पहली व काेविशील्ड की दूसरी डाेज के लिए ही सेंटर पर पहुंचते हैं।

भिवानी में दाे दिन से वैक्सीन नहीं पहुंच रही है। जबकि संक्रमण की तीसरी लहर की रोकथाम के लिए प्रशासन की तरफ से स्वास्थ्य विभाग काे बार बार वैक्सीनेशन टीकाकरण बढ़ाने व 12 वर्ष से कम आयु के बच्चाें के अभिभावकों काे वैक्सीन देने के लिए स्पेशल कैंप आयोजित करने के आदेश दिए गए है। सेंटर पर वैक्सीन नहीं पहुंचने के कारण स्वास्थ्य विभाग जिले में उपमंडल स्तर पर स्पेशल कैंपाें का आयोजन नहीं कर पा रहा है।

वैक्सीन की कमी से विभाग एक महीने से जिले में वैक्सीन मेगा कैंपाें का भी आयोजन नहीं कर पा रहा है। जबकि जिले में प्रतिदिन काेराेना संक्रमित नए मरीज मिल रहे है। विभाग अभी तक लगभग तीन लाख 75 हजार लाेगाें काे वैक्सीन दे चुका है जबकि अभी तक टारगेट लगभग 9 लाख बेनीफिशियरी काे वैक्सीन देने का था। विभाग टारगेट से 65 प्रतिशत दूर है।

जिले में अब 12 एक्टिव केस

जिले में बुधवार काे दाे नए संक्रमित मरीज मिले, जिससे एक्टिव मरीजाें की संख्या 10 से बढ़कर 12 पर पहुंच गई है। जिनमें 4 शहरी व 8 ग्रामीण क्षेत्राें में एक्टिव मरीज है। विभाग की तरफ सैंपलिंग अभियान लगातार जारी है। बुधवार काे 300 लाेगाें के सैंपल लिए गए है। विभाग अभी तक 331905 लाेगाें के सैंपल ले चुका है। 200 सैंपल की रिपाेर्ट पेंडिंग है।

खबरें और भी हैं...