पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड 19:आज पहुंचेगी वैक्सीन, आठ नए कोराना संक्रमित मिले, 500 हेल्थ वर्करों को लगेगा टीका

भिवानी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

जिले में 16 जनवरी को पांच सेंटरों पर 500 हेल्थ वर्कर को कोरोना वैक्सीन का टीका दिया जाएगा और गुरुवार को सिविल अस्पताल में वैक्सीन पहुंचने की उम्मीद है। फिलहाल जिले में बनाए गए 22 कोविड-19 सेंटर में से केवल एक सेंटर ही खुला हुआ है। जिले में बुधवार काे 8 नए काेराेना संक्रमित मरीज मिले हैं। इससे संक्रमण का आंकड़ा 6297 पर पहुंच गया है, जबकि 7 और संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं। विभाग की तरफ से लगातार सैंपलिंग अभियान जारी है।

बुधवार को पुराना हाउसिंग बोर्ड भिवानी, सेक्टर-13, परशुराम कॉलोनी, गांव दिनोद समेत विभिन्न स्थानों पर 8 नए संक्रमित मरीज मिले। प्रभावित क्षेत्रों में विभाग ने सैंपलिंग अभियान चलाया और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाने की पालना करने की अपील की। विभाग ने बुधवार को 639 लोगों के सैंपल लिए हैं। विभाग अभी तक 167229 लोगों के सैंपल ले चुका है और इनमें से विभाग को 160127 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। संक्रमित मरीजों में 6125 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं।

यहां उपचाराधीन हैं संक्रमित

जिले में अब 30 कोरोना एक्टिव मरीज है, जिनमें से 27 संक्रमित होम आइसोलेशन पर उपचार ले रहे हैं। जबकि एक-एक मरीज हिसार व गुरुग्राम में उपचाराधीन है।

कोविड केयर सेंटर व आइसोलेशन सेंटर में फिलहाल नहीं है कोई मरीज

कोविड-19 संक्रमण के चलते स्वास्थ्य विभाग ने जिले में 22 कोविड-19 सेंटर बनाए थे लेकिन स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मरीजों को होम आइसोलेशन की सुविधा दिए जाने के बाद गंभीर रोगियों को ही कोविड सेंटरों में भर्ती किया गया। फिलहाल 22 में से 21 सेंटर बंद हो चुके हैं और अब केवल सिविल अस्पताल में बना एक आइसोलेशन सेंटर ही खुला है। हालांकि इस आइसोलेशन सेंटर में भी बुधवार को कोई मरीज भर्ती नहीं था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser