पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गाइडलाइन:जिले में 13 को कोल्ड चेन सेंटर पर पहुंचेगी वैक्सीन, 5 सेंटरों पर 500 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा टीका

भिवानी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण के लिए बनाए हैं 34 प्वाइंट, 16 को शुरू होगा वैक्सीनेशन

अगर सब कुछ तय समय पर हुआ ताे जिले में 16 जनवरी काे पांच सेंटरों पर 500 हेल्थ वर्कर को काेराेना वैक्सीन की पहली डाेज दी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन टीकाकरण की तैयारियां शुरू कर दी है और उम्मीद है कि 13 जनवरी तक जिले के कोल्ड चेन सेंटर पर वैक्सीन पहुंच जाएगी। जिलावासियों के साथ स्वास्थ्य विभाग के लिए भी बहुत ही राहत व खुशी की खबर है कि जिले में 16 जनवरी से प्रथम चरण का कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान शुरू होगा।

जिले में अलग अलग स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण के लिए 34 प्वाइंट बनाए है, लेकिन उच्चाधिकारियों की गाइडलाइन के अनुसार आरंभ में पांच सेंटरों पर ही टीकाकरण किया जाएगा। जिले में स्वास्थ्य विभाग को अभी केवल 16 जनवरी को ही केवल पांच सेंटरों पर टीकाकरण के निर्देश मिले हैं। इसके चलते विभाग ने पांच सेंटर चयनित कर लिए है जहां 16 जनवरी को हेल्थ वर्कर को वैक्सीन का टीका दिया जाना है। इनमें से चार सेंटर वहीं हैं, जहां विभाग ने सात जनवरी को ड्राई रन का आयोजन कर व्यवस्थाओं को परखा था।

16 जनवरी को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से शहर के केएम सीनियर सेकंडरी स्कूल, सेठ किरोड़ीमल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, लोहारू सीएचसी व जुई पीएचसी सेंटरों में हेल्थ वर्कर को वैक्सीन का टीका दिया जाएगा। इसके अलावा विभाग ने सिविल अस्पताल में भी टीकाकरण के लिए सेंटर बनाया है। यहां भी 16 जनवरी को चिन्हित किए हेल्थ वर्कर को वैक्सीन की डोज दी जाएगी।

16 जनवरी को शहर में बनाए गए पांचों केंद्रों पर 100-100 हेल्थ वर्कर को वैक्सीन का टीका दिया जाएगा। प्रत्येक केंद्र पर पांच-पांच सदस्यीय चिकित्सकीय दल के अलावा जरूरत के अनुसार स्वास्थ्य विभाग का अन्य स्टॉफ मौजूद रहेगा। गाइडलाइन के अनुसार प्रत्येक सेंटर पर एंबुलेंस, सैनिटाइजर, मास्क आदि की उचित व्यवस्था रहेगी।

विभाग को 16 जनवरी को जिले के पांच सेंटरों पर वैक्सीन टीकाकरण के लिए तैयार रहने के निर्देश मिले हैं। विभाग ने पांच सेंटर चिह्नित कर लिए है। फिलहाल केवल एक दिन के लिए 16 जनवरी को टीकाकरण करने की गाइडलाइन मिली है। इस दिन पांच केंद्रों पर 500 हेल्थ वर्कर को वैक्सीन का टीका दिया जाएगा।'' -डॉ. सपना गहलावत, सीएमओ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser