पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भिवानी:सीबीएलयू के वीसी ने लाइब्रेरी को भेंट की 68 किताबें

भिवानी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चौ. बंसीलाल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.आरके मित्तल ने विश्वविद्यालय के पुस्तकालय में लगभग 50 हजार रुपये की प्रबंधन विषयों की किताबें दान की हैं। उन्होंने कहा कि पुस्तकों का अपना महत्व है। पुस्तकों से हमें ज्ञान मिलता है। किताबें हमारी सच्ची मित्र हैं। किताबें हमारी समस्याओं का समाधान कर हमारा मार्गदर्शन करती हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार आत्मा के बिना शरीर खाली रहता वैसे ही किताबों के बिना घर खाली रहता है।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए गए पांच गांवों में पुस्तकालय स्थापित करने की योजना है जिसके लिए कमेटी का गठन किया गया है। सभी कर्मचारियों का सहयोग एवं सहभागिता इसमें रहेगी। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के प्रेमनगर स्थित नए भवन परिसर में एक सुव्यवस्थित एवं आधुनिक तकनीक से सुसज्जित डिजिटल लाइब्रेरी एवं विद्यार्थियों के लिए एक अध्ययन कक्ष की सुविधा रहेगी।

उन्होंने प्रबंधन विभाग की डीन एवं पुस्तकालय प्रभारी डॉ.सुनिता भरतवाल को 68 किताबें लाइब्रेरी को दान स्वरूप भेंट की। इस अवसर पर पुस्तकालय प्रभारी एवं डीन प्रबंधन डॉ.सुनिता भरतवाल ने कहा कि कुलपति ने पुस्तकालय को महत्वपूर्ण किताबें दान कर एक प्रशंसनीय पहल की है जिसका विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को बहुत लाभ मिलेगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें