पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ग्रामीणों ने लगाया जाम:बिजली समस्या काे लेकर बामला में ग्रामीणों ने 30 मिनट तक भिवानी-राेहतक हाईवे पर लगाया जाम

भिवानी20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बामला में बिजली समस्या को लेकर भिवानी-रोहतक हाईवे मार्ग पर जाम लगाते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
बामला में बिजली समस्या को लेकर भिवानी-रोहतक हाईवे मार्ग पर जाम लगाते ग्रामीण।

बामला में बिजली समस्या काे लेकर बुधवार काे महिलाओं ने भिवानी-राेहतक हाईवे मार्ग जाम कर दिया। इससे लगभग आधा घंटे तक यातायात व्यवस्था प्रभावित रही। बिजली निगम के अधिकारियों ने माैके पर आश्वासन दिया कि फ्यूज काे ठीक करवाया जा रहा है और आगे से इस तरह की समस्या नहीं आएगी। अधिकारी के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम खाेल दिया।

गांव बामला स्थित नाथूवास राेड क्षेत्र में स्थित एक आबादी क्षेत्र में लाेग 5 दिनाें से बिजली समस्या से परेशान है। गर्मी के समय रात के समय अचानक ट्रांसफार्मर से बिजली फ्यूज उड़ जाता है। इसके कारण बस्ती निवासियों काे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके विराेध में सुनीता देवी नामक महिला के नेतृत्व में महिलाओं व ग्रामीणों ने गांव के पास भिवानी-राेहतक हाईवे काे जाम कर दिया।

लाेग सड़क के बीच बैठ गए और अवरोधक डाल दिए। इससे हाईवे के दाेनाें तरफ वाहनाें की लाइनें लग गई। यात्रियों से भरी राेडवेज बस भी लगभग 15 मिनट तक जाम में फंसी रही। सूचना मिलने पर खरक पुलिस चाैकी प्रभारी देवेंद्र पुलिस के साथ माैके पर पहुंचे और ग्रामीणों काे समझा बुझाकर जाम खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने जाम नहीं खाेला।

सूचना मिलने पर बिजली निगम के एसडीओ नीतिश कुमार माैके पर पहुंचे और महिलाओं काे आश्वासन दिया कि निगम कर्मचारी फ्यूज जाेड़ रहे हैं और आगे से बिजली समस्या नहीं बनेगी। एसडीओ के आश्वासन के बाद ही ग्रामीणों ने हाईवे से अवरोधक हटाएं और यातायात व्यवस्था सुचारू हाे पाई।

एसडीओ नीतिश कुमार ने बताया कि गर्मी में रात के समय कई क्षेत्रों में नियमों से अधिक बिजली लाेड हाेने के कारण ट्रांसफार्मर से फ्यूज उड़ जाता है। इस संबंध में कर्मचारियों काे भी पता नहीं लगता है। उन्होंने बताया कुछ लाेग कुंडी कनेक्शन से बिजली चाेरी करते हैं। इससे शार्ट सर्किट के कारण भी बिजली फाल्ट की दिक्कत हाेती है।

खबरें और भी हैं...