पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जल संकट:जलघर के टैंकों में पहुंचा पानी, 16 दिन तक चला तो अगले माह भी नहीं आएगी दिक्कत

भिवानी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में सेक्टर 13 व विकर सेक्शन समेत आधा दर्जन इलाकों में बना है पेयजल संकट

जलघर के टैंकों में पानी पहुंचने से शहर में अब पेयजल संकट नहीं रहेगा। समय पर नहरों में पानी न आने से टैंक पूरी तरह से खाली हो गए थे। इससे शहर में सेक्टर 13 समेत बाहरी तथा टेल पर स्थित इलाकों में एक सप्ताह से पेयजल की समस्या बनी हुई है। अगर नहरों में 16 दिन तक पानी चला तो जून महीने में शहर में पेयजल की समस्या नहीं बनेगी लेकिन समय से पूर्व ही नहरों में पानी बंद हो गया तो नगरवासियों को जून महीने में पेयजल संकट का सामना करना पड़ सकता है। 

जिले की नहरों में 8 मई को पानी पहुंचना था लेकिन 10 दिन की देरी से 18 मई को पानी पहुंचा। पानी अभी जलघरों के टैंकों में पहुंचा ही था कि करनाल जिले में नहर टूटने से पानी बंद हो गया। नहर दुरुस्त होने के बाद शुक्रवार को जलघरों में पानी पहुंच गया है। बताया जा रहा हैं कि जिले की नहरों में पानी दो जून तक ही चलेगा। अगर पानी दो जून को बंद हो गया तो जलघर के टैंक पानी से नहीं भर पाएंगे। इससे नगर में जून महीने में पेयजल संकट पैदा हो सकता है।

हालांकि संबंधित विभाग ने अतिरिक्त समय के लिए नहरों में पानी छोड़े जाने की मांग की है। अगर नियमों के अनुसार 16 दिन तक नहरों में पानी चला तो टैंक पानी से लबालब हो जाएंगे। इस बार समय पर नहरों में पानी न आने से पुराना जलघर स्थित सभी 9 टैंकों में पानी खत्म हो गया था।

 यहां है पेयजल संकट 
दुर्गा कालोनी, सेक्टर-13, विकर सेक्शन, पिपलीवाली जोहड़ी, भाटा बगड़ी आदि क्षेत्रों में पानी की समस्या बनी हुई है। सेक्टर-13 व विकर सेक्शन में वाटर टैंकों में भी पानी खत्म हो गया था। इससे सेक्टर में पानी की दिक्कत बनी हुई है। विकर सेक्शन में शिकायत के बाद अधिकारियों ने जांच की थी जिसमें  पाइप लाइन की दिक्कत मिली थी। यहां मकान नंबर 372, 370, 371, 279, 276, 375, 382, 408, 373, 521, 522, 415, 576, 370, 380, 409 से 414 आदि मकानों में पानी नहीं पहुंच रहा है। भाटा बगड़ी क्षेत्र में पेयजल लाइन लीकेज की समस्या से पूरा पानी नहीं पहुंच पा रहा है।

2 जून तक पानी आया तो नहीं भर पाएंगे टैंक

22 मई को नहरों में पानी पहुंचा है। अगर दो जून तक पानी चला तो टैंक पानी से नहीं भर पाएंगे। ऐसे में जून व जुलाई महीने में शहर में फिर से पेयजल गहरा सकता है। नहर में आठ जून तक पानी चलना चाहिए। जबकि दो जून तक ही पानी चलेगा। विभाग के एसडीओ जयभगवानने बताया कि  जलघर के टैंकों में पानी पहुंच गया है। अगर काेई समस्या बनती है तो निनान जलघर से पेयजल की सप्लाई ली जाएगी। इसके अलावा जलघर में लगे 17 ट्यूबवेलों की मदद से भी शहर में पर्याप्त मात्रा में पानी की सप्लाई की जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें