पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Bhiwani
  • When Asked The Reason For The Students To Come On Foot, The Bus Was Found To Be Closed, The Angry Villagers Stopped Three Buses For One And A Half Hours

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:छात्राओं से पैदल आने का कारण पूछा तो बस बंद होने का पता चला, खफा ग्रामीणों ने डेढ़ घंटे तक रोके रखीं तीन बसें

तोशाम5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बसों की मांग को लेकर बस रोके खड़े विद्यार्थियों को पुलिस व बस अड्डा इंचार्ज ने दिया आश्वसन। - Dainik Bhaskar
बसों की मांग को लेकर बस रोके खड़े विद्यार्थियों को पुलिस व बस अड्डा इंचार्ज ने दिया आश्वसन।
  • आलमपुर के विद्यार्थियों को झेलनी पड़ती है परेशानी, अड्‌डा इंचार्ज ने दिया दो बसें भेजने का आश्वासन

बसों की समस्या को लेकर आलमपुर गांव के छात्र-छात्राओं ने करीबन डेढ़ घंटे तक रोडवेज की बस गांवों में ना आने आने को लेकर तोशाम-बहल मार्ग खरकड़ी माखवान गांव के पास रोडवेज की तीन बसों को रोके रखा। बस अड्डा प्रबंधक व पुलिस ने छात्र-छत्राओं के लिए दो बसों को भेजने के आश्वासन पर बसों को जाने दिया।

आलमपुर गांव के छात्र-छात्राओं ने सोमवार को भी बसों का वाया करवाने की मांग की थी, जिसके बाद मंगलवार सुबह छात्र-छात्राओं ने भेरा की बस को भीड़ अधिक होने के कारण गांव में ही रोक लिया था। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी और आश्वासन के बाद बस को जाने दिया। उसके बाद शाम वाया आलमपुर होकर जाने वाली सभी बसों का वाया बंद कर दिया।

उसके बाद करीबन चार किलोमीटर तक छात्र-छात्राओं को पैदल चलकर गांव पहुंचना पड़ा। छात्राओं को पैदल गांव आते देख ग्रामीणों ने कारण पूछा तो छात्राओं ने बताया कि बस बंद कर दी गई है। इस पर ग्रामीण भड़क गए। ग्रामीणों ने एकत्रित होकर तोशाम-बहल मार्ग पर खरकड़ी माखवान के पास आलमपुर मोड़ पर पहुंचे और रोडवेज की सीधी जाने वाली बसों को रोकना शुरू कर दिया।

ग्रामीण व छात्र-छात्राओं ने करीबन ढ़ाई बजे से चार बजे तक तीन बसों को रोके रखा। उसके बाद बस अड्डा इंचार्ज व पुलिस बल मौके पर पहुंचा। बस अड्डा इंचार्ज ने छात्र-छात्राओं व ग्रामीणों को दो बसों का वाया करवाने का आश्वासन दिया। उसके बाद बसों को जाने दिया।

चार किलोमीटर तक चलना पड़ रहा पैदल

लॉकडाउन के बाद से विभाग की तरफ से बसों का वाया बंद किया हुआ है, जिसके कारण लिंक मार्ग पर पड़ने वाले गांव की सवारियों, छात्र-छात्राओं को तीन से चार किलोमीटर पैदल चलकर दूसरे गांव में आकर बसें पकड़नी पड़ रही हैं।

इस बारे में बस अड्डा इंचार्ज रामफल टाला ने बताया कि उच्च अधिकारियों के आदेश पर लॉकडाउन के बाद से सभी बसों का वाया बंद कर रखा था। आलमपुर गांव की पंचायत मिली है। बुधवार से मिनी बस स्पेशल वाया आलमपुर के लिए चलेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें